Friday, Mar 29 2024 | Time 11:01 Hrs(IST)
image
खेल


पंत टी-20 से बाहर, राहुल अंदर, चोटिल रोहित को नहीं मिली जगह

पंत टी-20 से बाहर, राहुल अंदर, चोटिल रोहित को नहीं मिली जगह

नयी दिल्ली, 26 अक्टूबर (वार्ता) विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए घोषित भारत की टी-20 टीम से बाहर कर दिया गया है जबकि आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल को टी-20 और वनडे टीमों में जगह मिली है। चोटिल सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए तीनों टीमों में नहीं रखा गया है। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज टेस्ट टीम का और रहस्यमय स्पिनर वरुण चक्रवर्ती टी-20 टीम का नया चेहरा हैं।

सुनील जोशी की अगुवाई वाली सीनियर चयन समिति ने नवम्बर से होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टी-20, वनडे और टेस्ट टीमों की सोमवार को घोषणा की। भारत को इस दौरे में तीन टी-20, तीन वनडे और चार टेस्ट खेलने हैं। भारतीय चयनकर्ताओं ने इस दौरे के लिए कुल 28 खिलाड़ियों को चुना है जो तीनों फॉर्मेट में हिस्सा लेंगे।

राहुल ने टेस्ट टीम में भी वापसी की है जबकि टी-20 और वनडे में उन्हें उपकप्तान और विकेटकीपर की जिम्मेदारी दी गयी है। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने टेस्ट टीम में वापसी की है। नवोदित तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को दिसम्बर-जनवरी में होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम में जगह दी गयी है। ओपनर शिखर धवन और हार्दिक पांड्या दोनों की टी-20 और वनडे टीमों में वापसी हुई है।

चयनकर्ताओं ने चोटिल ओपनर रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को टीम में जगह नहीं दी है। दोनों खिलाड़ियों को आईपीएल के दौरान चोट लगी थी। इशांत तो आईपीएल से बाहर हो गए हैं जबकि रोहित अपनी टीम मुंबई इंडियंस के साथ यूएई में हैं जहां आईपीएल चल रहा है। चोटिल भुवनेश्वर कुमार भी दौरे से बाहर हैं। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर आईपीएल से भारत लौट चुके हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बयान जारी कर कहा कि रोहित और इशांत की प्रगति पर लगातार निगरानी रखी जायेगी। रोहित को पिछले सप्ताह हैमस्ट्रिंग चोट लगी थी जबकि इशांत पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण भारत लौट चुके हैं। इशांत उसके बाद से बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में हैं। चयनकर्ताओं ने दौरे के लिए चार अतिरिक्त गेंदबाज कमलेश नागरकोटी, कार्तिक त्यागी, ईशान पोरेल और टी नटराजन रखे हैं जो भारतीय टीम के साथ इस दौरे पर यात्रा करेंगे।

राज

जारी वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image