Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:27 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पिथौरागढ़ उपचुनाव में कांग्रेस को मिलेगी सफलता : रावत

पिथौरागढ़ उपचुनाव में कांग्रेस को मिलेगी सफलता : रावत

नैनीताल, 17 नवम्बर (वार्ता) कांग्रेस के दिग्गज नेता व उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने दावा किया कि पिथौरागढ़ उपचुनाव में कांग्रेस को सफलता हाथ लगेगी।

श्री रावत ने कहा कि पिथौरागढ़ उपचुनाव प्रदेश सरकार के कार्यों के खिलाफ जनादेश होगा। वह आज प्रदेश की सांस्कृतिक राजधानी व अपने गृह क्षेत्र अल्मोड़ा पहुंचे। उन्होंने स्थानीय होटल में पहाड़ी व्यंजनों का स्वाद लेते हुए पत्रकारों को संबोधित किया।

श्री रावत ने कहा कि प्रदेश सरकार जनता की आकांक्षाओं पर खरी नहीं उतरी है। पूरे प्रदेश में निराशा का माहौल है। विकास के काम ठप हैं। सरकार उन्हीं की योजनाओं को आगे बढ़ाने में लगी है। विकास के नाम पर भाजपा ने जनता को ठगा है।

उन्होंने कहा कि अपने मुख्यमंत्रित्वकाल में उन्होंने प्रदेश के विकास का एक रोडमैप तैयार किया था। उसी को आगे बढ़ाने की जरूरत थी लेकिन वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव ने सब कुछ बदल दिया। उन्होंने इस दौरान केन्द्र सरकार को भी घेरा और कहा कि देश व राज्य में तात्कालिक परिस्थितियां खराब हैं। जनता इन्हें देख रही है और बदलाव चाहती है। उन्होंने दावा किया कि इन सब का असर पिथौरागढ़ उपचुनाव में देखने को मिलेगा और कांग्रेस को सफलता मिलेगी।

श्री रावत ने अल्मोड़ा में जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर मिली विजय को सराहा और कहा कि आज भी अल्मोड़ा कांग्रेस का गढ़ है। उन्होंने इसका श्रेय जनता को दिया। त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों में हालांकि कांग्रेस को बुरी स्थिति का सामना करना पड़ा था और भाजपा के मुकाबले कांग्रेस को काफी कम सीटों से संतोष करना पड़ा। श्री रावत ने इस दौरान पहाड़ी व्यंजनों का लुत्फ उठाया और उत्तराखंड की संस्कृति को आगे बढ़ाने की जरूरत बतायी।

सं, शोभित

वार्ता

image