Friday, Mar 29 2024 | Time 14:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पंद्रह वर्ष कम पड गए कि एक और मौका मांग रहे शिवराज: कमलनाथ

छिंदवाडा, 21 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चाैहान के पंद्रह वर्षो के कार्यकाल पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश के विकास के लिए पंद्रह वर्ष कम पड़ गए हैं कि वे अब एक और मौका मांग रहे हैं।
श्री कमलनाथ ने छिंदवाडा जिले के अमरवाड़ा और नरसिंहपुर जिले के करेली एवं गाड़रवाडा तथा रायसेन के भोजपुर में चुनावी सभाएं की। उन्होंने कहा कि श्री चौहान कहते हैं कि हमारा काम तो अभी अधूरा रह गया है, अब एक मौका और दे दो। आप ही बताईये किसी मुख्यमंत्री के लिये क्या पंद्रह साल कम होते हैं। उन्होंने कहा कि जब पंद्रह साल में कुछ नहीं कर पाये तो आगे क्या करेंगे। सिर्फ घोषणाओं पर घोषणाएं करते रहे, काम कुछ नहीं करेंगे।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पूरे देश में सबसे भ्रष्ट सरकार है, मध्यप्रदेश की है। यहां पर कोई उद्योग इसलिए नहीं आते, क्योंकि मध्यप्रदेश में कोई भी उद्योगपति आने के लिए तैयार ही नहीं होता। उन्होंने कहा श्री चौहान ने मध्यप्रदेश की ऐसी स्थिति बना दी है कि यहां पर उद्योग लगाने और व्यवसाय करने में किसी की कोई रूचि नहीं बची है।
किसानों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से राज्य की भाजपा सरकार द्वारा शुरू की गयी भावांतर योजना पर उन्होंने आरोप लगाया कि इसमें किसानों के साथ धोखा किया गया है। जब तक व्यापारी प्रमाण-पत्र नहीं देता, तब तक किसानों को भावांतर का भुगतान नहीं होता। बैंक वाले भी बार-बार भगा देते हैं। अंततः किसानों की जगह व्यापारियों को ही इसमें फायदा मिल रहा है। उन्होंने कहा कि पहले जब हम गांव-गांव जाते थे तो लोग कहते थे कि समर्थन मूल्य बढ़ाईये, आज किसान कहता है कि समर्थन मूल्य दिलवाईये।
बघेल
वार्ता
image