Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पंद्रह साल के बदतर हालात ठीक करने की जिम्मेदारी उठाएं विधायक: कमलनाथ

भोपाल, 17 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि पहली बार जो विधायक चुनकर आए हैं, वे विधानसभा की हर कार्यवाही में बढ़चढ़ कर हिस्सा लें। वह पंद्रह साल के बदतर हालात को भी ठीक करने की जिम्मेदारी उठाएं।
कांग्रेस सूत्रों के अनुसार श्री कमलनाथ आज यहां विधायकों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी उपस्थित थे। श्री कमलनाथ ने कहा कि हमें पिछले 15 साल के बदतर हालात को अगले पाँच साल में ठीक करना है। इसमें सभी विधायकों की सक्रिय भूमिका और उनका योगदान जरूरी है। उन्होंने कहा कि हर विधायक विशेषकर पहली बार चुनकर आए विधायक विधानसभा में नियमित रूप से उपस्थित रहें।
मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा अपने 15 साल के कारनामों को छुपाने के लिए तरह-तरह के हथकण्डे अपनाएगी। उनका पूरी ताकत के साथ जवाब देना है और उनके झूठ को बेनकाब करना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के किसानों की, नौजवानों की, महिलाओं के क्या हालात रहें हैं, इनसे आप परिचित हैं। पंद्रह साल आपने इन्हीं मुद्दों पर सरकार को घेरा है। भाजपा के विकास के झूठे दावों की कलई खुल चुकी है।
उन्होंने कहा कि अब आवश्यकता इस बात की है हम जनता को सच बतलाए। विधानसभा में उनकी हर साजिश और षडयंत्र को, सरकार को बदनाम करने की कोशिशों को नाकामयाब बनाए। मुख्यमंत्री ने विधायकों से कहा वे सतत् संवाद और सम्पर्क को मजबूत बनाने के साथ उनके मध्यप्रदेश के बेहतर भविष्य निर्माण के संबंध में जो भी सुझाव और योजनाएँ हैं, उन्हें भी दें ताकि सरकार उस पर आगे कदम बढ़ा सके।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इन पाँच सालों में हर विधायक अपने-अपने क्षेत्र की अपेक्षाओं और लोगों की आशाओं को पूरा करने के लिए समर्पित होकर काम करे।
बघेल
वार्ता
image