Wednesday, Apr 17 2024 | Time 01:43 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पुनर्वास केंद्र में निवासरत डूब प्रभावितों ने उल्लास के साथ मनाया प्रधानमंत्री का जन्म दिन

बड़वानी 17 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले में आज अस्थाई पुनर्वास केंद्रों में निवासरत डूब प्रभावितों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्म दिन उल्लास के साथ मनाया। उन्होंने केक काटा तथा फल वितरित किये।
उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की लंबी उम्र की कामना करते हुए उन से निवेदन किया कि उन्हें उनके मुआवजे संबंधी हक नहीं प्राप्त हुए हैं तथा अस्थाई पुनर्वास केंद्रों में रहने के चलते उनके बच्चों की शिक्षा तथा स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है।
दूसरी ओर नर्मदा बचाओ आंदोलन ने शहीद स्तंभ पर सभा आयोजित की और इसके उपरांत दुपहिया वाहनों से रैली निकालते हुए छोटी कसरावद स्थित नर्मदा नदी के पुल पर तीन घंटे तक चक्का जाम कर दिया। चक्का जाम के दौरान पुल के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई तथा विद्यालय से लौट रहे बच्चे भी परेशान हुए।
आंदोलन की नेत्री मेधा पाटकर ने कहा कि केवड़िया कॉलोनी स्थित सरदार सरोवर बांध को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जा रहा है और इसे प्रकृति विकास और पर्यावरण का संगम निरूपित किया गया, जो कि गलत है। मध्य प्रदेश सरकार आंदोलनकारियों से चर्चा करती है किंतु नरेंद्र मोदी तथा शिवराज सिंह चौहान ने कभी संवाद नहीं किया।
बड़वानी थाना पुलिस ने खंडवा वडोदरा मार्ग पर 3 घंटे चक्का जाम करने के आरोप में नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेत्री समेत 12 नामजद तथा अन्य लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।
दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के प्रादेशिक प्रवक्ता हिदायतुल्ला खान ने कहा कि जिस तरह की भाषा और कृत्य आज नर्मदा बचाओ आंदोलन के कार्यकर्ताओं द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए प्रयुक्त किए गए हैं वह निंदनीय है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी आज अपने विकास कार्यों तथा योजनाओं के चलते विश्व नेता के रूप में पहचान बना चुके हैं।
सं नाग
वार्ता
image