Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्राथमिक स्कूलों को गोद लेने वालों की हौसलाफजाई करेंगी आनंदीबेन

प्राथमिक स्कूलों को गोद लेने वालों की हौसलाफजाई करेंगी आनंदीबेन

सुल्तानपुर, 12 नवम्बर(वार्ता) उत्तर प्रदेश का सुल्तानपुर जिला प्राथमिक स्कूलों को गोद लेकर उसे मॉडल बनाने के मामले में देश भर में नजीर पेश करने को तैयार है।

यहां के सांसद, विधायक, पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक समेत नेता , अधिवक्ता, चिकित्सक, शिक्षक और समाजसेवियों ने भी अपने शिक्षण संस्थानों की सूरत और सीरत बदलने के लिए एक-एक स्कूल को गोद ले लिया है। राज्यपाल आनंदी वेन पटेल बुधवार को इस अनूठे काज को अमलीजामा पहनाएगी।

कार्यक्रम के आयोजक भाजपा काशी प्रान्त के उपाध्यक्ष राम चन्द्र मिश्र ने मंगलवार को ‘यूनीवार्ता’ को बताया कि 13 नवम्बर की सुबह साढे दस बजे राज्यपाल आनंदी वेन वाराणसी से यहां पहुंचेगी और पंडित राम नरेश त्रिपाठी सभागार में गोद लेने सभी संकल्पधारियो के साथ स्कूलों की व्यवस्था और गुणवत्ता पर चर्चा करने के साथ सभी को संकल्प का प्रमाण पत्र प्रदान करेगी।

उन्होंने बताया कि स्कूलों को गोद लेने के पहले जिले में पांच ऐसे शिक्षक चुने गए हैं जिन्होंने अपने वेतन से स्कूलों में संसाधन जुटाए और शैक्षिक गुणवत्ता पब्लिक स्कूलों की तरह बनाई। इन शिक्षकों को राज्यपाल सम्मानित करेंगीं। प्रदेश की प्रथम महिला का स्वागत बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी करेंगे।

उल्लेखनीय है कि सुल्तानपुर जिले में दो साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर भारतीय जनता पार्टी के नेता रामचंद्र मिश्र ने अपने पढ़े स्कूल कुड़वार ब्लाक के पूरे लदई गांव के प्राथमिक विद्यालय को गोद लेकर संसाधनों की व्यवस्था के साथ उसकी शैक्षिक गुणवत्ता अंग्रेजी माध्यम स्कूल जैसी बना दी। अब भाजपा नेता के घर परिवार सारे बच्चे उसी प्राथमिक विद्यालय में पढ़ रहे है।

सं प्रदीप

जारी वार्ता

image