Thursday, Apr 18 2024 | Time 06:38 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


प्रोन्नति के लिये यूपीजेईए का ‘सत्याग्रह’ छठे दिन भी जारी

देहरादून 18 जुलाई (वार्ता) उत्तराखंड पावर जूनियर इंजीनियर एसोसिएशन (यूपीजेईए) ने अवर अभियंता से सहायक अभियंता के रिक्त पदों पर प्रोन्नति किये जाने की माँग को लेकर चल रहा ‘सत्याग्रह’ गुरुवार छठे दिन भी जारी रहा। इसमें कुछ लोगों ने काली पट्टी बांध कर इसका समर्थन किया
एसोसिएशन के अध्यक्ष जी. एन. कोठियाल ने अवर अभियंताओं को संबोधित करते हुए इस बात का खंडन किया कि ऊर्जा सचिव के निर्देश पर प्रबंधन से बुधवार शाम को द्विपक्षीय वार्ता हुई, जिसे समाचारों में संयुक्त वार्ता बताया गया। उन्होंने कहा कि प्रबन्ध निदेशक एवं निदेशक (मानव संसाधन) के साथ हुई वार्ता में स्पष्ट किया गया कि जेई से एई के पद पर प्रोन्नत किये जाने वाले समस्त अवर अभियंता 2004-05 बैच के हैं। उनकी वरिष्ठता सूची में किसी भी प्रकार का विवाद नहीं है। उन्होंने स्पष्ट किया कि प्रबन्धन को यह भी अवगत कराया गया कि प्रोन्नत किये जाने वाले अवर अभियंताओं की वरिष्ठता सूची में कोई भी परिवर्तन उच्च न्यायालय के आदेशों की अवमानना होगी।
प्रबन्ध निदेशक ने प्रोन्नति पर निर्णय को लेकर कमेटी बनाने की बात कही गयी, जिसे एसोसिएशन ने कड़ा विरोध जताते हुए अस्वीकार कर दिया। एसोसिएशन ने कहा कि प्रोन्नति के मामले में प्रबन्ध निदेशक एवं निदेशक मानव संसाधन, स्वयं सक्षम हैं। उन्हें अन्य संगठन की बातों में आकर मामले को उलझाने के बजाय जल्द प्रोन्नति आदेश जारी करने चाहिये।
श्री कोठियाल ने कहा कि प्रबन्धन द्वारा जेई से एई की प्रोन्नति के मामले में ऊर्जा सचिव को भी गुमराह किया जा रहा है। उन्होंने कल की वार्ता में प्रबन्ध निदेशक की निष्पक्ष भूमिका पर भी सवाल खड़े करते हुए कहा कि कमजोर प्रबन्धन के अनिर्णय की स्थिति से निगम के कार्मिकों के सामान्य कार्य भी बेवजह विवादों में घिर जाते हैं, जिससे निगम की छवि धूमिल हो रही है।
सत्याग्रह में प्रान्तीय उपाध्यक्ष राहुल अग्रवाल, शोएब रज़ा एवं अरविन्द नेगी ने काली पट्टी बांधकर सत्याग्रह किया। सत्याग्रह में श्री कोठियाल, रविन्द्र सैनी, पवन रावत, संदीप शर्मा, विकास चौहान, सुनील पोखरियाल, शैलेन्द्र मधवाल, रामकुमार सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
सं. उप्रेती
वार्ता
image