Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:08 Hrs(IST)
image
भारत


प्रोफेसर के माफी मांगने पर अवमानना मामला खत्म

प्रोफेसर के माफी मांगने पर अवमानना मामला खत्म

नयी दिल्ली, 19 सितंबर (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने अयोध्या मामले में मुस्लिम पक्ष की वकालत करने वाले वरिष्ठ वकील राजीव धवन को धमकाने वाले तमिलनाडु के प्रोफेसर एन शन्मुगम के माफी मांग लेने के बाद उनके खिलाफ अवमानना का मामला गुरुवार को समाप्त कर दिया।

मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अदालत में आज जब यह मामना सुनवाई के लिए आया तो उन्होंने पूछा, “आप ऐसा क्यों कर रहे हैं? आप 88 वर्ष के हो गये हैं।” इस पर श्री शन्मुगम ने अपने बर्ताव के लिए बदालत से माफी मांगी। उनकी ओर से वकील वी वेल्मुरुगन उपस्थित हुए थे।

श्री धवन की ओर अदालत में पेश वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने कहा,“मैं किसी के खिलाफ किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं चाहता हूं। लेकिन सभी को इस बारे में संदेश जाना चाहिए।” मामले की सुनवाई के बाद अदालत ने अवमानना की कार्यवाही को समाप्त कर दिया।

गौरतलब है कि शन्मुगम ने श्री धवन को पत्र लिखकर उन पर मुसलमानों की ओर से पैरवी करने और अयोध्या पर उनके तथा कथित अधिकार का दावा कर अपनी आस्था के साथ विश्वासघात करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा,“हिंदू आपको (श्री धवन को) आपकी वर्तमान भूमिका के लिए माफ नहीं करेंगे। भगवान के फैसले का इंतजार करें।”

संजय जितेन्द्र

वार्ता

More News
कांग्रेस नेता तजिंदर सिंह बिट्टू भाजपा में शामिल

कांग्रेस नेता तजिंदर सिंह बिट्टू भाजपा में शामिल

20 Apr 2024 | 2:53 PM

नयी दिल्ली 20 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के कांग्रेस नेता तजिंदर सिंह बिट्टू ने कांग्रेस पार्टी छोड़ने के कुछ घंटों बाद शनिवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गये।

see more..
भ्रष्टाचार का स्कूल चला रहे हैं मोदी : राहुल

भ्रष्टाचार का स्कूल चला रहे हैं मोदी : राहुल

20 Apr 2024 | 2:53 PM

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार को जिस तरह बढ़ावा दे रहे हैं उससे यही लगता है कि वह खुद भ्रष्टाचार का स्कूल चल रहे हैं।

see more..
image