Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:52 Hrs(IST)
image
भारत


प्रियंका के सक्रिय राजनीति में आने का कांग्रेस के सहयोगी दलों ने भी किया स्वागत

नयी दिल्ली, 23 जनवरी (वार्ता) लोकसभा चुनाव से पूर्व नेहरू गांधी परिवार की एक और सदस्य प्रियंका गांधी वाड्रा के सक्रिय राजनीति में आने और कांग्रेस का महासचिव नियुक्त किए जाने से न केवल पार्टी के भीतर जोश उमड़ा है बल्कि महागठबंधन के प्रयास में लगे दलों के नेताओं में भी इसका स्वागत किया है।
इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने श्रीमती वाड्रा को कांग्रेस में मिली भूमिका पर तंज कसते हुए इसे परिवारवाद का विस्तार बताया है और कहा है कि इस फैसले से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नाकामयाबी साबित हुई है।
श्री गांधी के अलावा पार्टी के वयोवृद्ध मोती लाल वोरा, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित, वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने श्रीमती वाड्रा को पूर्वी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपे जाने पर शुभकामनाएं दी हैं वहीं राष्ट्रीय लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव, राष्ट्रीय जनता दल के तेजस्वी यादव और जनता दल एस के नेता एवं कर्नाटक के मुख्यमंत्री एस डी कुमारस्वामी आदि ने कांग्रेस के इस फैसले का स्वागत किया है और कहा है कि इससे विपक्षी दलों की एकता को मजबूती मिलेगी।
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि उन्हें इस बात की खुशी है कि अब श्रीमती वाड्रा उनके साथ मिलकर काम करेंगी और युवा नेताओं की सक्रियता से उत्तर प्रदेश की राजनीतिक तस्वीर बदलेगी।
श्री शरद यादव ने कांग्रेस महासचिव बनाए जाने पर श्रीमती वाड्रा को बधाई दी और उनकी नियुक्ति को कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा सही समय पर उठाया गया सही कदम करार दिया है। राजद नेता तेजस्वी यादव ने श्रीमती वाड्रा की नियुक्ति का हार्दिक स्वागत करते हुए राजनीति में उनके पदार्पण को सही फैसला बताया और कहा कि इससे न सिर्फ युवाओं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं का उत्साह बढेगा बल्कि देश की जनसंख्या के 50 फीसदी हिस्से वाली महिला आबादी को राजनीति के लिए प्रेरित करेगी।
श्री कुमारस्वामी ने भी श्रीमती वाड्रा के सक्रिय राजनीति में आने के फैसले का स्वागत किया और कांग्रेस में मिली नयी भूमिका स्वीकार करने के लिए उन्हें बधाई दी है।
अभिनव सत्या
जारी वार्ता
More News
हार के भय से भ्रमित कर रहे हैं मोदी : कांग्रेस

हार के भय से भ्रमित कर रहे हैं मोदी : कांग्रेस

25 Apr 2024 | 4:53 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण मतदान के रुख को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम जनता को भ्रमित कर रहे हैं।

see more..
पहले चरण के रूझानों से परेशान मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम

पहले चरण के रूझानों से परेशान मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम

25 Apr 2024 | 4:37 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने गुरुवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के रुझानों से परेशान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबसे पुरानी पार्टी के ‘न्याय पत्र’ को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं।

see more..
image