Friday, Mar 29 2024 | Time 01:17 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रियदर्शनीराजे सिंधिया ने शिवपुरी से शुरू किया दौरा

शिवपुरी, 18 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनीराजे सिंधिया के आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच आज उन्होंने मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले से अपना दौरा प्रारंभ किया।
श्रीमती सिंधिया गुना शिवपुरी संसदीय क्षेत्र के तहत आने वाले शिवपुरी में पहुंचीं, जहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। वे अगले कुछ दिनों तक संसदीय क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों का सघन दौरा करेंगी। उन्होंने यहां महिला कांग्रेस के कार्यक्रम और कुछ अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लिया।
राजनैतिक पर्यवेक्षक इस दौरे को श्रीमती सिंधिया के आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारियों से जोड़कर देख रहे हैं।
पिछले कुछ दिनों से मीडिया में खबरें आ रही हैं कि गुना सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को उत्तरप्रदेश में प्रभारी महासचिव की जिम्मेदारी मिलने के बाद से आगामी लोकसभा चुनाव में गुना से शायद श्रीमती सिंधिया चुनाव लड़ें। श्रीमती सिंधिया की क्षेत्र में सक्रियता को देखकर इन अटकलों को काफी बल मिला है।
तत्कालीन ग्वालियर रियासत के सिंधिया राजघराने का प्रभाव गुना और ग्वालियर दोनों संसदीय क्षेत्रों में माना जाता है। गुना से श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया कई वर्षों से सांसद हैं और उनके पहले उनके पिता श्री माधवराव सिंधिया भी सांसद रह चुके हैं।
सं प्रशांत
वार्ता
image