Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रियव्रत ने विकास कार्यों का भूमि-पूजन किया

राजगढ़, 20 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने यहां जिले की खिलचीपुर तहसील के विभिन्न ग्रामों में साढ़े तीन करोड़ अधिक की लागत के विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमि-पूजन/लोकार्पण किया।
श्री सिंह ने ग्राम धामनिया जोगी में 2 करोड़ 6 लाख की लागत के और ग्राम डालूपुरा में एक करोड़ 62 लाख की लागत के 33/11 के.व्ही. नवीन विद्युत ग्रिड उपकेन्द्र, ग्राम पीपल्या कला में 57 लाख की लागत के वेयर हाउस का भूमि-पूजन और पीपल्या कला में ही 24 लाख की लागत के उप-स्वास्थ्य केन्द्र भवन का लोकार्पण किया।
उन्होंने कहा कि राजगढ़ जिले में 13 और राजगढ़ संसदीय क्षेत्र में 22 विद्युत ग्रिड पहली बार एक साथ स्वीकृत किए गए हैं। उन्होंने कहा कि जिन ग्रिड़ों का भूमि-पूजन आज किया गया है उनका निर्माण 30 जून तक पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 5 हजार से अधिक मेगावाट बिजली का उत्पादन कर कीर्तिमान स्थापित किया गया है। इंदिरा गृह ज्योति योजना में एक करोड़ से अधिक बिजली उपभोक्ता लाभान्वित हो रहे हैं। किसानों के बिजली के बिल भी आधे किए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिले में 30 गौ-शालाओं का निर्माण शुरू किया गया है।
नाग
वार्ता
image