Tuesday, Mar 19 2024 | Time 12:52 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

सुलतानपुर, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कल देर रात हलियापुर इलाक़े में अचानक सड़क धंस गई, जिससे पांच फुट गहरा और 15 फुट लंबा गड्ढा हो गया। इस गड्ढ़े में लखनऊ की ओर जा रही एक कार गिर गयी। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) टीम और पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य किया।

सुलतानपुर जिले के जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने मीडिया को बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर यूपीडा की सुरक्षा टीम ने घटनास्थल पर पहुंच कर हालात का जायज़ा लिया। इस दौरान मार्ग परिवर्तित कर सड़क के क्षतिग्रस्त हिस्से की मरम्मत की गयी। इस घटना में मामूली रूप से चोटिल हुए कार सवार का इलाज कराया गया तथा दुर्घटनाग्रस्त कार की भी मरम्मत कराई गई।

श्री गुप्ता ने बताया कि सड़क पर एडवांस ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (एटीएमएस) का कार्य कराया जा रहा है। जिसके लिए ऑप्टिकल फाइबर केबिल (ओएफसी) डालने के लिए ड्रिलिंग की गई थी, जिसमें कल भारी वर्षा होने के कारण जल भराव हो गया था। जिसके कारण सड़क धंस गयी। अब एक्सप्रेसवे के दोनों तरफ यातायात को सुचारु रूप से चालू कर दिया गया है।

गौरतलब है कि इस एक्सप्रेस वे का शुभारंभ 16 नवंबर 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। वैसे 11 माह पूर्व बने इस एक्सप्रेस वे पर सड़क धंसने का यह पहला मामला नहीं है। मई 2021 में भी तीन दिनों तक हुई बरसात में कुवांसी-हलियापुर के बीच एक्सप्रेस-वे के अंडरपास की बीम दरकी थी। अंडरपास की रेलिंग और फुटपाथ की मिट्टी बह गई। सड़क में दरार आ गई है। घटना को लेकर कार्यदाई संस्था यूपीडा के अधिकारी सकते में हैं। मामले को लेकर विपक्षी निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर सवाल उठा रहे।

सं. निर्मल, उप्रेती

वार्ता

image