Friday, Mar 29 2024 | Time 07:30 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पूर्व डीजीपी के सम्बंधी से लूटेरे 15.58 लाख रूपए लूट कर फरार

हिसार, 12 दिसम्बर (वार्ता) हरियाणा के फतेहाबाद जिले के टोहाना उपमंडल की अनाज मंडी के आढ़ती और राज्य के पूर्व पुलिस महानिदेशक यशपाल सिंघल के सम्बंधी विनोद गुप्ता के घर से मंगलवार देर शाम तीन हथियारबंद युवक बुजुर्ग माता-पिता को बंधक बनाकर 15.58 लाख रुपए की नकदी लूट कर फरार हो गए।
पुलिस ने बताया कि श्री गुप्ता की दुकान के ऊपर ही उनका घर भी है। आरोपी कार में थे तथा इनमें से एक कार भी बैठा रहा तथा दो पहले श्री गुप्ता की दुकान पर आये तथा मुनीम से मिलने के ऊपर घर में चले गये। श्री गुप्ता उस समय दुकान पर नहीं थे। आरोपी धान बेचने के बहाने घर में घुसे थे। घर में केवल उनके पिता राजन गुप्ता और मां थे। युवकों ने राजन गुप्ता को धान बेचने की बात कही। इस पर जब उन्होंने धान खरीदने से इनकार कर दिया तो उनमें से एक ने पिस्तौल निकाल कर राजन गुप्ता की कनपटी पर लगा दिया। वहीं दूसरे युवक ने बरछा निकाल लिया तथा अलमारी की चाबी मांगी। दम्पति ने उन्हें जब बताया कि चाबियां मुनीम के पास हैं तो युवकों ने अलमारी का लॉक तोड़ दिया और उसमें रखी 15.58 लाख रूपए की नकदी निकाल ली तथा दम्पति को कमरे में बंद कर बाहर से कुंडी लगा दी और जाते जाते चेतावनी दी कि शोर मचाया तो उनकी हत्या कर देंगे। इसके बाद दोनों युवक नीचे आ गए और अपने तीसरे साथी के साथ कार में सवार होकर फरार हो गए। आरोपी जाते समय राजन गुप्ता के दो मोबाइल भी ले गए जो बाद में सिंबल रोड पर पड़े बरामद हुए।
जो वारदात की सूचना मिलते ही प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला, फतेहाबाद के पुलिस अधीक्षक दीपक सहारण, टोहाना के पुलिस उपाधीक्षक जोगिंद्र शर्मा तथा अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। श्री सहारण ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है तथा आरोपियों को जल्द काबू कर लिया जाएगा।
रमेश1750वार्ता
image