Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:40 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पूर्वोत्तर के विकास से भारत का विकास होगाः शाह

पूर्वोत्तर के विकास से भारत का विकास होगाः शाह

शिलांग, 23 जनवरी (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का कहना है कि भारत तभी विकसित हो सकता है जब पूर्वोत्तर का विकास होगा।

श्री शाह ने कहा कि पूर्वोत्तर के विकास के लिए जरुरी है कि विकास के कार्य हर क्षेत्र में पहुंचे। उन्होंने बताया कि 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने कहा था कि अगर पूर्वोत्तर का विकास करना है तो यह जरुरी है कि सरकार के सभी योजनाओं को यहां सही तरह लागू करने को प्राथमिकता दी जाए।

श्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हर 15 दिन में एक केंद्रीय मंत्री को पूर्वोत्तर का दौरा करने का निर्देश दिया है और प्रधानमंत्री खुद भी 40 बार से ज्यादा यहां का दौरा कर चुके हैं तथा 300 से ज्यादा बार विभिन्न केंद्रीय मंत्रियों ने पूर्वोत्तर का दौरा किया है जो दर्शाता है कि प्रधानमंत्री पूर्वोत्तर को कितनी प्राथमिकता देते हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि आज का दिन कई मायनों में काफी महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा, “आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस का 125वां जन्मदिन है। नेताजी ने देश को स्वतंत्रता दिलाने के लिए जो संघर्ष किया उसकी तुलना नहीं की जा सकती है। देश के युवा वर्षों तक नेताजी के जीवन से प्रेरणा ले सकते हैं।”

श्री शाह ने कहा, “भारत सरकार हर तरीके से पूर्वोत्तर का विकास करने के लिए तैयार है और यह क्षेत्र पांच ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनाने में महत्वपूर्ण योगदान निभाएगा। पूर्वोत्तर के बिना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आत्मनिर्भर भारत अभियान का पूरा होना संभव नहीं है और सभी राज्यों को इसके लिए तैयारी करनी चाहिए।”

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना टीकाकरण का कार्य शुरु हो चुका है और उन्हें उम्मीद है कि देश जल्द ही इस महामारी से उबर जाएगा।

शोभित

वार्ता

More News
भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

22 Apr 2024 | 11:32 PM

बेंगलुरु, 22 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा को पार्टी के निर्देशों की अवहेलना करने और शिवमोग्गा लोकसभा क्षेत्र से स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने पर छह साल के लिए निष्कासित कर दिया।

see more..
शाह ओडिशा में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे

शाह ओडिशा में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे

22 Apr 2024 | 9:36 PM

भुवनेश्वर, 22 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 25 अप्रैल को पश्चिमी ओडिशा के सोनपुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। इस दिन राज्य की चार लोकसभा सीटों और 28 विधानसभा सीटों के लिए पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन बंद होंगे।

see more..
image