Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:48 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पूर्वोत्तर परिषद के 69वें परिपूर्ण सत्र में शामिल हुए तमांग

पूर्वोत्तर परिषद के 69वें परिपूर्ण सत्र में शामिल हुए तमांग

गंगटोक, 24 जनवरी (वार्ता) सिक्किम के मुख्यमंत्री पी एस तमांग शिलांग में केन्द्रीय मृह मंत्री अमित शाह और मंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में पूर्वोत्तर परिषद के 69वें परिपूर्ण सत्र में शामिल हुए।

मुख्यमंत्री ने संचार संबंधी संकट पर चर्चा करते हुए बताया कि प्रशासनिक आपात स्थिति, स्वास्थ्य सहायता और शैक्षणिक गतिविधियाँ प्रभावित हुई है और राज्य को गुणवत्तापूर्ण इंटरनेट सेवाओं की सख्त जरुरत है। उन्होंने राज्य में इंटरनेट सेवाओं में सुधार करने पर जोर देते हुए कहा कि इंटरनेट सेवा में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए इसे 10 एमबीपीएस से एक जीबीपीएस करने की जरुरत है।

कोरेाना महामारी से निपटने में आ रही दिक्कतों से जुड़े मुद्दों पर श्री तमांग ने कहा कि महामारी के कारण राज्य का राजस्व बहुत बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

मुख्यमंत्री ने पूर्वोत्तर औद्योगिक योजना 2018 को दस साल आगे विस्तारित करने पर जोर दिया। इस योजना से राज्य के सकल घरेलू उत्पाद में परिवर्तन आया है।

श्री तमांग ने फार्मा और जल विद्युत परियाेजनाओं सहित संगठित विनिर्माण उद्योगों के उत्पादन पर कोविड-19 सैस लगाने पर जोर दिया। इस संबंध में वित्त मंत्रालय के साथ पत्र व्यवहार भी किया गया है, लेकिन उन्हें अभी तक इसका जवाब नहीं मिला है। यह उद्योगों को बढ़ावा देने वाली नीति है और कई रियायतों के साथ निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए अच्छी हैं।

मुख्यमंत्री के सचिव एस डी धकाल के अनुसार श्री तमांग ने देश के वैज्ञानिकों को कोविड-19 वैक्सीन बनाने और उपलब्ध कराने के लिए बधाई दी है।

उप्रेती जितेन्द्र

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image