Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:00 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पूर्व मुख्‍यमंत्री वीरभद्र सिंह पीजीआई चंडीगढ़ रेफर

पूर्व मुख्‍यमंत्री वीरभद्र सिंह पीजीआई चंडीगढ़ रेफर

शिमला ,19 सितंबर (वार्ता) हिमाचल के पूर्व मुख्‍यमंत्री वीरभद्र सिंह की तबीयत बिगड़ने पर आज सुबह उन्हें आइजीएमसी शिमला से पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया ।

आइजीएमसी शिमला के एमएस डॉक्‍टर जनकराज ने यहां बताया कि शिमला में धुंध ज्‍यादा होने के कारण आने वाले दिनों में सांस लेने में दिक्‍कत न बढ़े इसलिये उन्‍हें रेफर किया गया है। उनकी छाती में भी इंफेक्‍शन होनेे पर उन्‍हें रेफर करना कर दिया ।

श्री की मंगलवार को तबीयत बिगड़ गई थी जिसके कारण उन्हें आइजीएमसी में भर्ती कराया गया था जहां उनका ब्लड टेस्ट, ईसीजी और ईको टेस्ट कराया गया । श्री सिंह (88)इससे पहले भी रूटीन चेकअप के लिए आइजीएमसी आते रहते हैं लेकिन मंगलवार को अचानक तबीयत खराब होने पर उन्‍हें आपात स्थिति में अस्‍पताल पहुंचाया गया है। उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी ।

श्री सिंह छह बार प्रदेश के मुख्‍यमंत्री रह चुके हैं तथा प्रदेश की राजनीति में कांग्रेस के दिग्गज नेता हैं। उनके बेटे विक्रमादित्‍य सिंह शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं तथा पत्‍नी प्रतिभा सिंह मंडी संसदीय क्षेत्र की पूर्व सांसद रह चुकी हैं।

श्री वीरभद्र सिंह आठ बार विधायक, छह बार प्रदेश के मुख्यमंत्री और पांचवीं बार लोकसभा में बतौर सांसद रह चुके हैं और पिछले आधे दशक में वे कोई चुनाव नहीं हारे।

सं शर्मा

वार्ता

image