Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:01 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


पारिवारिक फिल्मों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया सूरज बड़जात्या ने

..जन्मदिन 22 फरवरी के अवसर पर ..
मुंबई 21 फरवरी (वार्ता) बॉलीवुड में सूरज बड़जात्या को एक ऐसे फिल्मकार के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने पारिवारिक और साथ सुथरी मनोरंजक फिल्में बनाकर दर्शकों के दिलों में खास पहचान बनायी है।
मुंबई में 22 फरवरी 1964 को जन्में सूरज बड़जात्या ने अपने करियर की शुरुआत बतौर निर्देशक वर्ष 1989 में प्रदर्शित फिल्म मैंने प्यार किया से की। रोमांटिक प्रेम कथा पर बनी इस फिल्म में सलमान खान और भाग्यश्री की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया। फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी।
वर्ष 1994 में सूरज बड़जात्या ने अपने प्रिय अभिनेता सलमान खान को लेकर हम आपके हैं कौन बनायी। इस फिल्म में सलमान के अपोजिट माधुरी दीक्षित थी। पारिवारिक पृष्ठभूमि पर बनी इस फिल्म में सलमान खान और माधुरी दीक्षित की जोड़ी काफी पसंद की गयी। फिल्म ने सफलता के नये कीर्तिमान स्थापित किये और यह आॅल टाइम ग्रेटेस्ट हिट्स में शुमार हो गयी।
वर्ष 1999 में सूरज बड़जात्या ने अपनी महात्वकांक्षी फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ का निर्देशन किया। इस फिल्म में सलमान खान, सैफ अली खान, मोहनीश बहल, तब्बू, सोनाली बेन्द्रे और करिश्मा कपूर ने मुख्य भूमिका निभायी थी। पारिवारिक पृष्ठभूमि पर बनी यह मल्टीस्टारर फिल्म भी सुपरहिट साबित हुई।
प्रेम, यामिनी
जारी वार्ता
image