Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:38 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पूर्व विधायक परमेंद्र ढुल ने बेटे के साथ छोड़ी भाजपा

जींद, 20 अक्तूबर(वार्ता) हरियाणा भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक परमेंद्र ढुल ने कृषि कानूनों के विरोध में आज पार्टी को अलविदा कह दिया।
इतना ही नहीं, उनके बेटे तथा पार्टी के स्टेट मीडिया पेनलिस्ट रविंद्र ढुल ने भी भाजपा छोड़ दी है। रविंद ने एडिशनल एडवोकेट जनरल (एएजी) पद से भी त्याग-पत्र दे दिया है। केंद्र सरकार के कृषि से जुड़े तीन नये कानूनों का विरोध करते हुए परमेंद्र्र व रविंद्र ढुल ने पार्टी छोड़ी है।
इससे पहले खट्टर सरकार के पहले कार्यकाल में मुख्य संसदीय सचिव रहे श्याम सिंह राणा भी किसान बिलों के विरोध में भाजपा छोड़ चुके हैं।
जींद स्थित अपने आवास पर सुबह पत्रकारों से बातचीत में श्री ढुल ने कहा कि उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे उसे पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष के पास ईमेल के जरिये भेज भी दिया है। केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में उन्होंने पार्टी छोड़ी है क्योंकि ये कानून किसान को बर्बाद करने वाले हैं।
उन्होंने कहा कि इससे पहले उन्होंने कानूनों को लेकर पार्टी मंच, मुख्यमंत्री तथा प्रदेशाध्यक्ष से भी बात की, लेकिन उनकी बातें केवल जुमला ही थी। अब वे किसान वर्ग के हित के लिए किसानों के साथ मिलकर संघर्ष करेंगे। नये कृषि कानूनों के माध्यम से भाजपा सरकार ने किसानों को पूंजीपतियों के हाथ में सौंपने का रास्ता साफ कर दिया है। भाजपा-जजपा गठबंधन पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए श्री ढुल ने कहा कि साल 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने का दावा करने वाली भाजपा सरकार किसान की फसल को एमएसपी पर खरीदने की गारंटी ही नहीं दे रही। राज्य सरकार पर लोगों के साथ धोखा कर रही हैं।
सं शर्मा
वार्ता
image