Friday, Mar 29 2024 | Time 17:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पूर्व विधायक वर्मा को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासज में भेजा

बहराइच,18 नवम्बर (वार्ता)। उत्तर प्रदेश के बहराइच में भाजपा विधायक माधुरी वर्मा के पति एवं पूर्व विधायक दिलीप वर्मा को अदालत में पेश किया जहां से उनको 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
श्री वर्मा को लखनऊ ट्रामा सेंटर में रविवार को पूरी तरह से फिट घोषित कर दिया गया। पूर्व विधायक का सीएचसी में स्वास्थ्य परीक्षण कराने के बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पुलिस ने उनको कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने पूर्व विधायक को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।
नानपारा के तहसीलदार मधुसूदन लाल आर्य एवं सीओ वीपी सिंह के साथ की गई मारपीट के मामले में पूर्व विधायक वर्मा को पुलिस ने शनिवार देर रात जरवलरोड के निकट से गिरफ्तार किया था। सीएचसी से परीक्षण के बाद पूर्व विधायक को जिला अस्पताल रेफर किया गया था। यहां पर हालत गंभीर होने पर पूर्व विधायक को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया था। रविवार सुबह लखनऊ ट्रामा सेंटर की ओर से पूर्व विधायक को फिट घोषित किए जाने के बाद पुलिस अभिरक्षा में उनको वापस लाया गया। सीएचसी मुस्तफाबाद में परीक्षण के बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उनको दीवानी न्यायालय बहराइच में पेश किया गया।
विधायक माधुरी वर्मा ने विज्ञप्ति जारी कर कहा कि मेरे पति दिलीप कुमार वर्मा के खिलाफ दर्ज कराए गए मुकदमें झूठे एवं निराधार हैं। भ्रष्ट तहसीलदार मेरे पति से उलझ गए। उनकी तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया,लेकिन मेरे पति के तहरीर पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। विधायक ने कहा कि मेरे पति कई बीमारियों से ग्रस्त हैं। वह कई दिनों से सोये नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हमारे मुखिया हैं। उनसे हमें काफी उम्मीद है। मुख्यमंत्री से मांग की गई है कि भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करते हुए न्याय पूर्ण जांच कराई जाए।
पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि पूर्व विधायक वर्मा ने नानपारा में शुक्रवार को तहसीलदार के साथ मारपीट की थी। इसके बाद सीओ के साथ भी अभद्रता की। सभी वीडियो का परीक्षण कराने के बाद उनके खिलाफ तीन मुकदमे दर्ज किए गए। उन्होंने बताया कि पूर्व विधायक को लखनऊ से लाकर कोर्ट में पेश किया गया है। अदालत ने उन्हें 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेजने के आदेश दिए है।
सं तेज
More News
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
image