Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:34 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रणव और टंडन समेत अनेक दिवंगतों को सदन में श्रद्धांजलि

प्रणव और टंडन समेत अनेक दिवंगतों को सदन में श्रद्धांजलि

भोपाल, 21 सितंबर (वार्ता) पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, मध्यप्रदेश के तत्कालीन राज्यपाल लालजी टंडन, देश के शहीद सैनिक और अन्य दिवंगतों को आज राज्य विधानसभा में श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद कार्यवाही दिवंगतों के सम्मान पांच मिनट के लिए स्थगित रही।

एक दिवसीय सत्र की शुरूआत पर प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने पूर्व राष्ट्रपति श्री मुखर्जी, तत्कालीन राज्यपाल श्री टंडन, सदन के सदस्य मनोहर ऊंटवाल और गोवर्धन दांगी तथा पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष हजारीलाल रघुवंशी के निधन की विधिवत सूचना सदन को दी। श्री शर्मा ने पूर्व विधायक डेरहू प्रसाद धृतलहरे और अन्य नेताओं के अलावा गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ संघर्ष में शहीद हुए जवानों, जम्मू कश्मीर के बारामूला में शहीद सैनिक और देश प्रदेश में कोरोना के कारण व्यक्तियों के निधन की सूचना दी और सदन की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित की।

सदन के नेता एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी दिवंगतों का राजनैतिक, सामाजिक और देश सेवा के क्षेत्र में योगदान का जिक्र करते हुए सभी के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की। विपक्ष के नेता कमलनाथ ने अपनी और दल की ओर से सभी दिवंगतों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद सभी ने दो मिनट का मौन रखा और प्रोटेम स्पीकर श्री शर्मा ने दिवंगतों के सम्मान में कार्यवाही पांच मिनट के लिए स्थगित कर दी।

कोरोना संकटकाल के कारण विधानसभा का यह सत्र मात्र एक दिन के लिए आहूत किया गया है और आज अनेक शासकीय कार्य संपादित किए जाएंगे। सदन में आज कुल 202 विधायकों में से लगभग 60 विधायक ही मौजूद रहे। अनेक विधायकों को अपने अपने जिलों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से भी बैठक में शामिल होने की सुविधा प्रदान की गयी है। पिछले माहाें के दौरान विधानसभा के अभी तक तीन दर्जन से अधिक सदस्य कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। कोरोना संकट के कारण सभी ऐहतियाती उपाय किए गए हैं और विधानसभा परिसर में बहुत ही सीमित लोगों को प्रवेश की अनुमति दी गयी है।

सदन में आज पूर्व विधायक उदय सिंह पंड्या, चंपालाल देवड़ा, श्रीमती देवेंद्र कुमारी, बलिहार सिंह, बलबीर सिंह कुशवाह, घनश्याम प्रसाद जायसवाल, बूंदीलाल रावत, श्रीमती विमला शर्मा, मनमोहन शाह बट्टी, चिमनलाल सडाना, रमाकांत तिवारी, गणेशराम खटीक और बिंद्रा प्रसाद साकेत तथा छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी और पूर्व केंद्रीय मंत्री हंसराज भारद्वाज के निधन के उल्लेख के साथ उनके प्रति भी श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।

प्रशांत

वार्ता

More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image