Friday, Apr 19 2024 | Time 02:21 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रद्युम्न सिंह लोधी भाजपा में शामिल, विधायक पद से दिया त्यागपत्र

प्रद्युम्न सिंह लोधी भाजपा में शामिल, विधायक पद से दिया त्यागपत्र

भोपाल, 12 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के बुंदेलखंड अंचल की मलहरा सीट से कांग्रेस के टिकट पर डेढ वर्ष पहले विधायक चुने गए प्रद्युम्न सिंह लोधी ने आज यहां विधायक पद से त्यागपत्र देने के बाद औपचारिक तौर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण कर ली।

प्रदेश भाजपा मुख्यालय में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और अन्य नेताओं की मौजूदगी में श्री लोधी ने भाजपा की औपचारिक तौर पर सदस्यता ग्रहण की। श्री चौहान और श्री शर्मा ने विधिवत श्री लोधी का स्वागत किया।

इस मौके पर श्री लोधी ने कहा कि वे क्षेत्र के विकास कार्यों को लेकर भाजपा में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने अपने अंचल की एक सिंचाई परियोजना का जिक्र करते हुए कहा कि इसे श्री चौहान ने आज ही स्वीकृति प्रदान कर दी। यह परियोजना साढ़े चार सौ करोड़ रुपयों की है।

श्री चौहान ने कहा कि राज्य सरकार विकास और जनकल्याण के मुख्य ध्येय को लेकर ही कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड अंचल का विकास भी उनकी प्राथमिकता है। पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती और प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा भी इसी अंचल से आते हैं और उनकी भी भावनाओं के अनुरूप इस अंचल का विकास किया जाएगा।

श्री चौहान ने कहा कि श्री लोधी ने विधानसभा की सदस्यता त्याग कर भाजपा का दामन थामा है। यह उन्होंने क्षेत्र के विकास के लिए किया है और उनकी भावनाओं का सम्मान किया जाएगा।

श्री शर्मा ने भी कहा कि श्री लोधी बुंदेलखंड के विकास के लिए भाजपा में आए हैं। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में राज्य में पहले के वर्षों में भी काफी विकास हुआ है और आगे भी होगा।

श्री लोधी के त्यागपत्र के बाद विधानसभा में कांग्रेस के सदस्यों की संख्या 92 से घटकर 91 रह गयी है। वर्तमान में भाजपा के 107, बसपा के दो, सपा का एक और चार निर्दलीय विधायक हैं। दो सौ तीस सदस्यीय विधानसभा में अभी तक 24 सीट रिक्त थीं। अब मलहरा सीट और रिक्त होने पर निकट भविष्य में 25 सीटों के लिए विधानसभा उपचुनाव होंगे।

श्री लोधी हाल के दिनों में अनेक अवसरों पर क्षेत्र के विकास को लेकर मुख्यमंत्री श्री चौहान से मिले हैं। माना जा रहा है कि राज्य के कैबिनेट मंत्री एवं बुंदेलखंड अंचल के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह की श्री लोधी की पार्टी में वापसी में महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

प्रशांत

वार्ता

image