Friday, Apr 19 2024 | Time 21:31 Hrs(IST)
image
राज्य


प्रदेश की जनता को कोई ठगे वह बर्दाश्त नहीं: कमलनाथ

प्रदेश की जनता को कोई ठगे वह बर्दाश्त नहीं: कमलनाथ

सागर, 25 सितम्बर (वार्ता) कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने आज केन्द्र और प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकारों द्वारा जनता से किए गए वादे पूरे नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश के लोग सरल और सीधे है, लेकिन उन्हें कोई ठगे तो वह बर्दाश्त नहीं करेंगे।

श्री कमलनाथ ने यह बात यहां कजलीवन मैदान में कांग्रेस की संकल्प सभा को संबोधित करते हुये कही। उन्होंने कहा कि सागर में मेरे स्वागत में मेरा पसीना बहा दिया और खून भी बहाया, लेकिन इसनें मुझे बल दिया है। आज के नौजवानों में जोश के साथ आक्रोश नजर आता है। यह युवा धधकता हुआ हैं। इसका भविष्य अंधेरे में है, यह हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती है।

श्री कमलनाथ ने कहा कि आज युवा हाथों को काम और रोजगार चाहता है। प्रदेश और देश का निर्माण युवा ही करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने युवाओं को लुभाने के लिए कितने नारे दिये। स्किल इंडिया, मेक इन इंडिया और हर वर्ष दो करोड़ रोजगार, लेकिन यह सब नारे ही साबित हुये। मैं पूछता हूँ कि सागर के कितने युवाओं को रोजगार मिला। उन्होंने कहा कि हर वर्ष इनवेस्टरर्स मीट होती है, लेकिन सच्चाई यह कि प्रदेश में जितने उद्योग लगते नहीं उससे ज्यादा बंद हो जाते है। विकास केवल विज्ञापन में दिख रहा है। मैदान में तो भूख और प्यास है।

उन्होंने कहा कि आज प्रदेश किसान आत्महत्या, बेरोजगारी, महिलाओं से दुष्कर्म और भ्रष्ट्राचार में नंबर वन बना है और सरकारी खर्च और शासकीय भीड़ पर जनआर्शीवाद यात्रा निकाली जा रही है। उन्होंने कहा कि भष्टाचार गांव से शुरू होने लगा है। 15 हजार रूपये में अमीर आदमी भी बीपीएल का कार्ड बनवा लें। उन्होंने कहा कि प्रदेश कृषि प्रधान है, यह क्षेत्र कमजोर होता है, तो प्रदेश की अर्थव्यवस्था भी कमजोर होगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का वचन है कि सरकार बनी तो किसान का कर्जा माफ, बिजली का बिल हाफ और भाजपा साफ, यही हमारा नारा भी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आज हर वर्ग परेशान है। हम जनता के साथ मिलकर नया इतिहास बनायेंगे। कांग्रेस धक्का नहीं देगी, प्यार से शिवराज को सरकार से विदा कर देगी।

सभा को संबोधित करते हुये नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कार्यकर्ताओं से आव्हान किया कि यहां से संकल्प ले कि टिकिट किसी को भी मिले। सरकार कांग्रेस की बनाना है। उन्होंने मुख्यमंत्री को घोषणा वीर बताया। श्री सिंह ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता महाकुंभ में बसे, ट्रेनें, खाली गई, उन्हें देखना है तो हर जिले में हो रहे इस तरह के कांग्रेस कुंभ को देखे।

सं बघेल

वार्ता

More News
महबूबा ने किया चुनाव घोषणापत्र जारी, जम्मू-कश्मीर को ‘खुली हवा का जेल’ कहा

महबूबा ने किया चुनाव घोषणापत्र जारी, जम्मू-कश्मीर को ‘खुली हवा का जेल’ कहा

19 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी किया।

see more..
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image