Friday, Apr 19 2024 | Time 16:16 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रदेश में किसानों को न दाम और नौजवानों को न काम मिल रहा-सिंधिया

अशोकनगर, 19 नवम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में गरीबों को न तो सही ढंग से भोजन मिल रहा, न ही किसानों को दाम और ना ही नौजवानों को काम मिल रहा है।
श्री सिंधिया चंदेरी विधानसभा के ईसागढ़ और अशोकनगर के राजपुर कस्बे में चुनावी सभा में यह बात कही। उन्होंने क्षेत्र में कराये गये विकास कार्यो को गिनाते हुए कहा कि क्षेत्र में ट्रेने एवं सड़कों का जाल उन्हीं ने फैलाया है।
उन्होंने कहा कि रसोई गैस के दाम 414 रुपए से बढ़कर 1100 तक पहुंच गए, खाद जो साढ़े पांच सौ रुपए में मिलता था वह 1400 रुपए तक पहुंच गया। दूसरी तरफ 50 किलो की खाद की कट्टी 45 किलो तक पहुंच गई है। किसानों की फसलों के दाम घट गए हैं और उन्हें अनाज बेचने के लिए सात-सात दिन तक इंतजार करना पड़ रहा है।
उन्होंने कहा, “ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कहते थे कि ना खाऊंगा और न खाने दूंगा, शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि न रोऊंगा और न रोने दूंगा। दोनों के बीच में किसान पिस रहे हैं।”
सभा में चंदेरी प्रत्याशी गोपालसिंह चौहान और अशोकनगर प्रत्याशी जजपालसिंह जज्जी शामिल थे। इसके बाद सिंधिया ने मुंगावली विधानसभा के पिपरई कस्बे में भी चुनावी सभा को संबोधित किया।
सं नाग
वार्ता
image