Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रदेश सरकार केन्द्र पर लगा रहे झूठे आरोप-भार्गव

प्रदेश सरकार केन्द्र पर लगा रहे झूठे आरोप-भार्गव

भोपाल, 05 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि प्रदेश सरकार यूरिया को लेकर केन्द्र पर भेदभाव का झूठा आरोप लगा रही है जबकि हकीकत में केन्द्र सरकार ने यूरिया का जो आवंटन किया है उसमें से लगभग 27 हजार टन यूरिया अभी भी मध्यप्रदेश सरकार के पास स्टाॅक में उपलब्ध हैं।

श्री भार्गव ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश सरकार किसानों तक यूरिया न पहुँचा कर कृत्रिम संकट पैदा कर रही है। जिसका फायदा कालाबाजारियों को हो रहा हैं। उन्होंने कहा कि वे बुधवार को दिल्ली प्रवास के दौरान केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर से मिलें और प्रदेश में किसानों पर आ रही परेशानियों के बारें में विस्तृत चर्चा की। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने 30 नवंबर तक यूरिया की उपलब्धता को लेकर केंद्र को (26.92) लगभग 27 हजार टन का स्टॉक दर्ज करवाया है।

उन्होंने कहा कि जब भाजपा के जनप्रतिनिधि किसानों की आवाज उठाते हैं तो उन पर केस दर्ज कर लिया जाता हैं। उन्होंने कहा कि विधायक प्रदीप लारिया नें किसानों को यूरिया दिलाने के लिए आवाज उठाई तो पुलिस नें उनपर केस दर्ज किया। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को सागर पहुंचकर मैं श्री लारिया के साथ गिरफ्तारी दूंगा।

नाग व्यास

वार्ता

image