Friday, Mar 29 2024 | Time 11:22 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रधानमंत्री आवास योजना की तीन किश्ते निकालने के बावजूद मकान नहीं पाये जाने पर जांच आरंभ

बड़वानी, 18 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के अंजड़ में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दो लाख रुपए निकाल लिए जाने बाद भी मकान नहीं पाए जाने के उपरांत आज जांच आरंभ कर दी गयी है।
अंजड़ नगर परिषद के मुख्य नगर पालिका अधिकारी अमरदास सेनानी ने बताया कि आज प्राप्त लिखित शिकायत के उपरांत भौतिक सत्यापन किए जाने पर वार्ड क्रमांक 14 में उक्त मकान नहीं पाए जाने पर उपयंत्री व संबंधित लिपिक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।
उन्होंने बताया कि कार्यालयीन रिकॉर्ड में पात्र हितग्राही पारु बाई को 13 अगस्त 2017 को 40000 की प्रथम किश्त, 11 मई 2018 को 100000 की द्वितीय किश्त, तथा 14 मई 2018 को 60000 की तृतीय किश्त प्रदान की गई थी।
उन्होंने बताया कि राशि प्रदान करने के बावजूद मकान नहीं बनाने के लिए तत्कालीन सीएमओ तथा उपयंत्री की भी जिम्मेदारी बनती है, क्योंकि विभिन्न भौतिक सत्यापनो व प्रक्रियाओं के उपरांत ही अगली किश्त हितग्राही के खाते में जमा कराये जाने के प्रावधान हैं।
उन्होंने बताया कि अंजड़ में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1179 घर स्वीकृत हुए हैं और अन्य मामलों में भी इस तरह का भ्रष्टाचार सामने आ सकता है।
शिकायतकर्ता तथा कांग्रेस नेता सूरज पिपलिया ने बताया कि उन्होंने कई बार शिकायतें की किंतु उन पर कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि मिलीभगत के चलते शासकीय धन का दुरूपयोग किया गया है और संबंधितों के विरुद्ध तत्काल पुलिस में प्रकरण दर्ज होना चाहिये।
सं बघेल
वार्ता
image