Friday, Apr 19 2024 | Time 00:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


प्रधानमंत्री करेंगे हरियाणा में अनेक परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास

प्रधानमंत्री करेंगे हरियाणा में अनेक परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास

गुरूग्राम, 18 नवम्बर(वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 नवम्बर को हरियाणा के गुरूग्राम जिले के सुलतानपुर से छह लेन के कुंडली-मानेसर-पलवल(केएमपी) एक्सप्रैस-वे तथा बल्लभगढ़ मैट्रो का उद्घाटन करेंगे।

राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज सुलतानपुर में श्री मोदी की रैली सम्बंधी तैयारियों का जायजा लेने के उपरांत यह जानकारी देते हुये बताया कि श्री मोदी सुलतानपुर से ही पलवल जिले के दुधौला गांव में 82.7 एकड़ क्षेत्र में प्रस्तावित श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय का भी शिलान्यास करेंगे तथा इसका सीधा प्रसारण दुधौला गांव में विश्वविद्यालय स्थल पर दिखाया जाएगा। विश्वविद्यालय परियोजना तीन चरणों में पूरी होगी तथा इस पर लगभग 1000 करोड़ रुपये खर्च होंगे। श्री मोदी सुलतानपुर में एक रैली को भी सम्बोधित करेंगे। प्रधानमंत्री का गत चार सालों के दौरान प्रदेश में यह उनका 11वां दौरा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केएमपी एक्सप्रेस-वे के निर्माण पर लगभग 6400 करोड़ रुपये की राशि खर्च हुई है तथा इसमें से लगभग 2988 करोड़ रुपये से 3846 एकड़ भूमि का अधिग्रहण किया गया है। शुरूआत में यह एक्सप्रैस-वे चार लेन का प्रस्तावित था तथा वर्षों से अधूरा पड़ा हुआ था। राज्य में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार आने पर इस परियोजना के महत्व को देखते हुये न केवल इसे पुन: आरम्भ किया गया बल्कि इसे छह लेन का कर दिया गया। कुल 135.650 किलोमीटर लम्बे एक एक्सप्रैस-वे का 52.330 किलोमीटर का खंड पहले ही जनता के लिये खोला जा चुका है।

इस मौके पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, विधायक उमेश अग्रवाल, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन और अमित आर्य, गुरुग्राम नगर निगम की महापौर मधु आजाद, पुलिस महानिदेशक बी. एस. संधु और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों सहित गणमान्य लोग उपस्थित थे।

image