Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:30 Hrs(IST)
image
राज्य


प्रधानमंत्री मोदी आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर

प्रधानमंत्री मोदी आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर

रायपुर 22 सितम्बर(वार्ता)प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज छत्तीसगढ़ के एक दिवसीय संक्षिप्त दौरे पर आ रहे है।

श्री मोदी दोपहर में ओडिशा के झारसुगडा विमानतल पर पहुंचेंगे और वहां से हेलीकाप्टर से शाम लगभग तीन बजे जांजगीर चापा आयेंगे और वहां आयोजित किसान सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।श्री मोदी इस मौके पर बिलासपुर-पथरापाली चार लेन सड़क का शिलान्यास एवं सरगांव-बिलासपुर का फोनलेन का लोकार्पण तथा बिलासपुर–अनूपपुर तीसरी रेल लाईन का शिलान्यास करेंगे।

श्री मोदी इस कार्यक्रम के बाद हेलीकाप्टर से रायपुर विमानतल पहुंचेंगे और वहीं से नई दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे।यह किसान सम्मेलन मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह की राज्य में इन दिनों चल रही अटल विकास यात्रा के कार्यक्रमों के तहत आयोजित किया जा रहा है।यह यात्रा गत 05 सितम्बर को राजनांदगांव जिले के डोगरगढ़ से शुरू हुई थी,जिसे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था।

डा.सिंह की विकास यात्रा का यह दूसरा चरण है। पहले चरण की विकास यात्रा दंतेवाड़ा जिले से शुरू हुई थी जिसे गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया था।दूसरे चरण की यात्रा 05 अक्टूबर को समाप्त होगी।माना जा रहा है इसके बाद कभी भी विधानसभा चुनावों के लिए आचार संहिता लग सकती है।श्री मोदी पहले चरण की भी यात्रा में शामिल हुए थे। दूसरे चरण में भी वह शामिल हो रहे है।

साहू

वार्ता

image