Friday, Apr 19 2024 | Time 00:45 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रफुल्ल कुमार माहेश्वरी के निधन पर नेताओं ने शोक व्यक्त किया

भोपाल, 16 नवंबर (वार्ता) पूर्व राज्यसभा सांसद, यूनाइटेड न्यूज ऑफ इंडिया (यूएनआई) के निदेशक मंडल में चेयरमैन एमिरिटस और नवभारत समाचारपत्र समूह के प्रधान संपादक प्रफुल्ल कुमार माहेश्वरी के निधन पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ ने शोक व्यक्त किया है।
श्री कमलनाथ ने कहा कि श्री माहेश्वरी ने पत्रकारिता के उच्च मानदंडों को स्थापित करते हुए नवभारत समाचारपत्र को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया और पाठकों के बीच अपनी एक अलग पहचान कायम की। उन्होंने राज्यसभा सांसद के रूप में अपनी राजनैतिक प्रतिभा का परिचय भी दिया। उन्होंने शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिये ईश्वर से प्रार्थना की है।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी श्री माहेश्वरी के निधन पर शोक जताते हुए पत्रकारिता के क्षेत्र में उनके योगदान को स्मरणीय बताया है। भोपाल संसदीय क्षेत्र के सांसद आलोक संजर ने भी उनके प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की है।
श्री माहेश्वरी का कल देर रात यहां एक निजी अस्पताल में हृदयाघात के कारण निधन हो गया। वह 76 वर्ष के थे। यहां के भदभदा विश्राम घाट पर शाम करीब पांच बजे उनका अंतिम संस्कार किया गया। उनके ज्येष्ठ पुत्र संदीप माहेश्वरी ने अश्रुपूरित नेत्राें के साथ अपने पिता की चिता को मुखाग्नि दी। इस मौके पर उनके परिजन, शहर के गणमान्य नागरिक, राज्य के वरिष्ठ पत्रकार, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी और भोपाल के सांसद आलोक संजर सहित विभिन्न दलों के राजनेता मौजूद थे।
प्रशांत
वार्ता
image