Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:55 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रमुख सचिव ने राहतगढ़ वाटरफॉल का किया निरीक्षण

सागर, 23 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति विभाग के प्रमुख सचिव शिव शेखर शुक्ला ने आज सागर जिले के राहतगढ़ वॉटरफॉल पर किए जा रहे निर्माण का निरीक्षण कर अधिकारियों को निर्देश दिए।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री शुक्ला ने राहतगढ़ वाटरफॉल के निरीक्षण के दौरान निर्देश दिए कि राहतगढ़ वाटरफॉल का विकास इस प्रकार से किया जाएगा, जिससे संपूर्ण बुंदेलखंड के साथ-साथ पूरे मध्यप्रदेश में राहतगढ़ वाटरफॉल का नाम पर्यटन की दिशा में जाना जाए। उन्होंने कहा कि राहतगढ़ वाटरफॉल में पर्यटन की अपार संभावनाएँ हैं। इसके लिए वन विभाग और पर्यटन विभाग आपसी समन्वय बनाकर विस्तृत कार्य योजना तैयार करें जिससे यहां का संपूर्ण विकास किया जा सके।
उन्होंने कहा कि जब राहतगढ़ वाटरफॉल का संपूर्ण विकास होगा तो यहाँ पर्यटकों की संख्या भी बढ़ेगी और यहां की स्थानीय व्यक्तियों को रोजगार के अवसर भी प्रदान हो सकेंगे। प्रमुख सचिव श्री शुक्ला ने वन विभाग द्वारा किए जा रहे निर्माण कार्य जिसमें गेट निर्माण, पैगोडा निर्माण एवं प्रगति पथ 250 मीटर का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर भोपाल की आर्किटेक्ट मयूरी सक्सेना ने बताया कि राहतगढ़ वाटरफॉल एक अच्छा पर्यटक स्थल बन सकता है यहां बच्चों के लिए पार्क, खेल की गतिविधियां एवं खानपान की सामग्री का स्थान भी निर्मित किया जाएगा।
सं बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image