Thursday, Apr 25 2024 | Time 01:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


प्रवासियों के आने से कोरोना संक्रमण बढ़ा : त्रिवेंद्र

प्रवासियों के आने से कोरोना संक्रमण बढ़ा : त्रिवेंद्र

नैनीताल 25 मई (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सोमवार को प्रवासियों के चलते राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी की बात स्वीकार करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के लिहाज से आने वाले 10 दिन राज्य के लिये काफी चुनौती भरे होंगे।

श्री त्रिवेंद्र ने कुमाऊं दौरे के दौरान काठगोदाम स्थित सर्किट हाऊस में कोरोना की समीक्षा बैठक के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि प्रवासियों को लाने का फैसला उनकी सरकार का था और सरकार को पहले से आभास था कि प्रवासियों के आने से कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा होगा। उन्होंने कहा कि सरकार इसके लिये पहले से तैयार थी। सरकार ने पहले से ही एहतियाती कदम भी उठा लिये थे।

उन्होंने भरोसा दिलाया कि सरकार हर स्थिति से निपटने में सक्षम और तैयार है। उन्होंने कहा कि आगामी दस दिन प्रदेश के लिये चुनौतीपूर्ण हैं और ऐसे में प्रदेश की सभी लोगों को एहतियात बरतने की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा कि केन्द्र सरकार की मदद से राज्य में आधुनिकतम सुविधाओं को बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि कुमाऊं का लाइफलाइन माने जाने वाले सुशीला तिवारी अस्पताल में संशाधनों और आधुनिकतम उपकरणों की कमी नहीं होने दें।

उन्होंने इस मौके पर कोरोना योद्धाओं की भी हौसला अफजाई की और कहा कि सभी तत्परता से कार्य करें। उन्होंने लोगों से भी अपील की कि इस जंग में कोरोना वारियर्स की मदद करें। उन्होंने इस मौके पर जैव चिकित्सा अपशिष्ट का निस्तारण नियमानुसार करने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

उन्होंने प्रवासियों का आह्वान किया कि क्वारंटीन के नियमों का ठीक से पालन करें। साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिये कि लापरवाही करने वालों के खिलाफ सख्ती से पेश आयें।

उन्होंने आगे कहा कि राज्य के लिये यह संक्रमणकाल है और आपसी एकजुटता व सहयोग से इससे निपटना होगा। उन्होंने इस मौके पर प्रशासन व पुलिस अधिकारियों व कर्मियों की सराहना की और कहा कि वे दिन-रात जिस तत्परता से काम कर रहे हैं वह सराहनीय है।

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य और सांसद अजय भट्ट के अलावा मुख्यसचिव उत्पल कुमार सिंह तथा वित्त सचिव अनिल नेगी भी उपस्थित थे।

मुख्य सचिव ने बताया कि राज्य में अब तक 1.54 लाख प्रवासी आ चुके हैं जबकि 2.47 लाख प्रवासियों ने पंजीकरण कराया है। उन्होंने जिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रवासियों की संख्या आने वाले दिनों में बढ़ेगी और ऐसे में कोविड केयर अस्पतालों के साथ साथ क्वारंटीन सेंटरों की व्यवस्था को दुरूस्त रखी जाये।

इसके बाद श्री त्रिवेंद्र ऊधमसिंह नगर के लिये रवाना हो गये और उन्होंने ऊधमसिंह नगर के रूद्रपुर में समीक्षा बैठक की।

रवीन्द्र.संजय

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image