Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:40 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पुलिस की दबीश से नक्सलियों में घबराहट : चौबे

पुलिस की दबीश से नक्सलियों में घबराहट : चौबे

लातेहार 27 फरवरी (वार्ता) झारखंड के पुलिस महानिदेशक कमल नयन चौबे ने आज दावा किया कि पुलिस की बढ़ती दबीश के कारण नक्सलियों की घबराहट बढ़ गई है और वे अब अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के उद्देश्य से खड़े वाहनों में आग लगा रहे हैं।

श्री चौबे ने में पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सरकार की ओर से चलाई जा रही विकास योजनाओं के अलावा रेलवे के कार्यों में सुरक्षा की मुक्कमल व्यवस्था की जा रही है ताकि विकास कार्य सुरक्षा कारणों को लेकर बाधित न हो। उन्होंने कहा कि पुलिस की बढ़ती दबीश के कारण नक्सलियों की घबराहट बढ़ गई है और वे अब अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के उद्देश्य से खड़े वाहनों में आग लगा रहे हैं।

पुलिस महानिदेशक ने कहा नक्सलियों के समक्ष अब आत्मसमर्पण करना ही एकमात्र रास्ता बचा है। नक्सली सरकार की आत्मसमर्पण नीति का लाभ उठाकर स्वेच्छा से आत्मसमर्पण कर दें नहीं तो नक्सलियों को समूल नष्ट करने का झारखंड पुलिस का संकल्प उग्रवादियों के विनाश पर ही जाकर खत्म होगा। उन्होंने कहा कि जागरूकता के कारण लोगों को पुलिस पर भरोसा बढ़ा है। आम लोगों से बेहतर समन्वय के लिए पुलिस के पदाधिकारी और जवान बधाई के पात्र हैं।

श्री चौबे ने कहा कि राज्य भर में जनसंपर्क बेहतर करने की दिशा में कार्य किए जा रहे हैं। सभी जिलों से इस दिशा में किए जा रहे बेहतर प्रयास के परिणाम की सार्थकता भी दिख रही है। उन्होंने विशेष तौर ग्रामीण इलाकों में स्थित थाना और पिकेट में कार्य करने वाले जवानों के लिए कहा कि दुरूह क्षेत्रों में काम करने वाले पुलिस के जवान हमारी रीढ़ हैं।

सं सूरज

जारी (वार्ता)

image