Friday, Mar 29 2024 | Time 19:20 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पुलिस थानों को गृह मंत्रालय से जोड़ा जायेगा: रेड्डी

पुलिस थानों को गृह मंत्रालय से जोड़ा जायेगा: रेड्डी

हैदराबाद 20 जुलाई(वार्ता) केंद्रीय गृहराज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने शनिवार को कहा कि देश के सभी पुलिस थानों को गृह मंत्रालय से जोड़ा जायेगा।

श्री रेड्डी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि पुलिस थानों को गृह मंत्रालय से जोड़ने का करीब 70 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है और शेष कार्य जुलाई तक पूरा कर लिया जायेगा। उन्होंने कहा, “ आतंकवाद और महिला सुरक्षा हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती है और इस इसी दिशा में काम कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि उनका मंत्रालय पुलिस थानों के आधुनिकीकरण और साइबर सुरक्षा के लिए राज्यों को वित्तीय सहायता उपलब्ध करायेगा। पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं द्वारा ‘जयश्रीराम’ का नारा लगवाये जाने संबंधी रिपोर्टोँ के के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा , “ हमारा जयश्रीराम अथवा धार्मिक एजेंडा नहीं है और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री इस मुद्दे को भड़का रही है।”

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “ बंगाल में दो प्रकार के मुस्लिम हैं, बंगलादेश से आए मुस्लिम समुदाय जो तृणमूल कांग्रेस के साथ है जबकि दूसरा भारतीय मुस्लिम समुदाय है जो भाजपा के साथ है।” उन्होंने कहा, “ हम देश में गैरकानूनी रूप से रह रहे विदेशियों की पहचान करेंगे और बाद में उन्हें उनके देश भेज दिया जायेगा।”

टंडन राम

वार्ता

image