Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:18 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


पुलिस ने तस्करी मामले में सात को किया गिरफ्तार

पुलिस ने तस्करी मामले में सात को किया गिरफ्तार

जम्मू, 24 अक्टूबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार को सात लोगों को गिरफ्तार कर सीमा पार से मादक पदार्थों, हथियारों तथा गोला-बारूद की तस्करी के उच्चस्तरीय मामले को हल करने का दावा किया है।

पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह ने यहां शनिवार को पत्रकारों से कहा,“19 और 20 सितंबर की रात के दौरान जम्मू पुलिस और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की संयुक्त टीम ने बीएसएफ की बुधवर चौकी के नजदीक बुल्ले चक पर तस्करी की कोशिश को नाकाम कर दिया था और देर रात चले तलाशी अभियान के दौरान भारी मात्रा में 61 पैकेट हेरोइन, एक पैकेट अफीम, दो पिस्तौल, तीन मैगज़ीन और 100 जिंदा कारतूस की खेप बरामद की थी। मामला दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है और आगामी दिनों में और गिरफ्तारियां और बरामदगी की होने की भी उम्मीद है।”

उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच में यह पाया गया है कि अर्निया के शाम लाल शमा के कहने पर साईं कलां के जश राज सिंह और साईं फागला के सुभाष चंदर पाकिस्तानी तस्करों द्वारा सीमा पार से गिराये गये मादक पदार्थ और हथियारों की खेप को लाने के लिये उस दिन बुधवर चौकी के पास भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर जीरो लाइन के निकट गये थे। इस बीच उन्हें संदिग्ध रूप से घूमता हुआ देखा गया। अंधेरे का फायदा उठाकर दोनों व्यक्ति मादक पदार्थ और हथियारों की खेप छोड़कर भाग गये, जिसे पुलिस और बीएसएफ की संयुक्त टीमों ने तलाशी अभियान के दौरान बरामद किया।

उन्होंने कहा कि आगे की जांच में जश राज सिंह, सुभाष चंदर और शाम लाल शमा के साथ गुरबख्श सिंह, बिशन दास राजू, अजीत कुमार और तरनतारन पंजाब के गुरु प्रताप सिंह की भी मामले में संलिप्तता पायी गयी है। पुलिस की विशेष टीमों द्वारा जम्मू-कश्मीर और पंजाब में अलग-अलग स्थानों पर एक साथ छापेमारी में इन्हें गिरफ्तार किया गया है और पूछताछ के दौरान इन्होंने मामले में शामिल होने की बात कबूली है।

उल्लेखनीय है कि जम्मू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीधर पाटिल तथा पुलिस अधीक्षक राजा आदिल हामिद की देखरेख और आरएस पुरा के उप संभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) शाबिर खान के नेतृत्व में अर्निया पुलिस थाने के एसएचओ इंस्पेक्टर हरजीत सिंह और आरएस पुरा पुलिस थाने के एसएचओ इंस्पेक्टर जय पॉल शर्मा इस उच्चस्तरीय मामले की जांच टीम का हिस्सा रहे।

सं.संजय

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर में अगले तीन दिनों के दौरान बारिश, हिमपात के आसार

जम्मू-कश्मीर में अगले तीन दिनों के दौरान बारिश, हिमपात के आसार

25 Apr 2024 | 7:16 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में अगले तीन दिनों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात के आसार हैं।

see more..
फारुख अब्दुल्ला ने मोदी पर लगाया देश तोड़ने की काेशिश करने का आरोप

फारुख अब्दुल्ला ने मोदी पर लगाया देश तोड़ने की काेशिश करने का आरोप

25 Apr 2024 | 5:33 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए उनपर देश को तोड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

see more..
image