Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:33 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पुलिस ने हिरासत में मेेरे पेट पर लात मारी: सुरेंद्रन

सबरीमला 18 नवंबर (वार्ता) केरल भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महासचिव के सुरेंद्रन ने राज्य पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि शनिवार रात चित्तार थाने में हिरासत के दौरान उनके पेट पर लात मारी गई थी।
श्री सुरेंद्रन ने आज सुबह मीडिया को वीडियो क्लिप भेजकर आरोप लगाया कि जब वह एहतियातन हिरासत में थाने में थे तो पुलिस ने उनके साथ मारपीट भी की। श्री सुरेंद्रन ने जिलाधिकारी के समक्ष दिये बयान में कहा,“पुलिस ने कल रात थाने में हिरासत के दौरान मेरे पेट पर लात मारी। मुझे तीन बजे थाना से एक जीप में बैठाया गया।” पुलिस ने उन्हें आज सुबह सात बजे जिलाधिकारी के समक्ष बयान देने के लिए पेश किया था।
भाजपा नेता ने शिकायत की कि पुलिस ने उन्हें नियमित दवा, पेयजल तथा शौचालय सुविधाओं से वंचित रखा जो मानवाधिकारों का उल्लंघन है।
पार्टी सूत्रों के मुताबिक श्री सुरेंद्रन को एहतियातन हिरासत में लिया गया था लेकिन बाद में कई गैर जमानती मामलों में थाने में उनकी गिरफ्तारी को दर्शाया गया। पुलिस उन्हें मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश करने से पहले उनकी चिकित्सा जांच के लिए जिला अस्पताल भी ले गयी।

बाद में मजिस्ट्रेट ने उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया और उन्हें सुबह कोट्टाराक्कारा उप जेल भेज दिया गया।
इस घटना के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने राज्य में 100 से अधिक स्थानों पर सड़क जाम किया। इसके कारण विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्गों और मुख्य सड़क मार्गों पर घंटों यातायात बाधित रहा जिससे बड़ी संख्या में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। श्री सुरेंद्रन की गिरफ्तारी के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने यहां सचिवालय मार्च भी निकाला।
संजय जितेन्द्र
वार्ता
image