Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:44 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पुलिस हिरासत में कथित मारपीट के मामले की जांच के आदेश

खरगोन 05 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के महेश्वर थाना क्षेत्र में एक चोरी के सिलसिले में संदिग्ध से पूछताछ के मामले में आदिवासी संगठनों द्वारा मारपीट के आरोप लगाए जाने पर पुलिस अधीक्षक ने जांच के आदेश दिए हैं।
खरगोन के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री ने पत्रकारों को बताया कि महेश्वर थाना क्षेत्र के केरिया खेड़ी ग्राम में चोरी के प्रकरण को लेकर पूछताछ के लिए लाए गए संदिग्ध के साथ कथित मारपीट की शिकायत प्राप्त होने पर पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने राजपत्रित अधिकारी द्वारा जांच करा कर सात दिनों में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट के आधार पर आगामी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।
इस मामले में महेश्वर के थाना प्रभारी पंकज तिवारी ने आदिवासी संगठनों के मारपीट के आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि 25 अक्टूबर को आदिवासी महिला हेमलता चौहान की शिकायत पर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ करीब 60 हजार रुपये के सोने चांदी के समान व नगद की चोरी का प्रकरण दर्ज किया गया था।
इस मामले में अजय व अन्य दो के संदिग्ध होने के चलते उनसे पूछताछ की गई थी। पूछताछ के बाद उन तीनों के द्वारा महिला को धमकाये जाने पर उनके विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई थी। इसके उपरांत सीसीटीवी फुटेज में भी तीनों के घटना की रात्रि दिखाई देने पर पुनः पूछताछ के लिए बुलाया गया था। उन्होंने कहा कि विभिन्न मेडिकल रिपोर्ट में किसी भी प्रकार की चोट नहीं पायी गयी हैं।
उधर नेशनल जयस (जय आदिवासी युवा संगठन) के संरक्षक राजेंद्र पवार के नेतृत्व में आज युवक संजय को पुलिस अधीक्षक कार्यालय ले जाकर प्रदर्शन किया गया और जांच होने तक थाना प्रभारी पंकज तिवारी को हटाए जाने की मांग की गयी। उन्होंने आरोप लगाया कि मारपीट के चलते युवक को चोटे आई हैं।
सं नाग
वार्ता
image