Friday, Apr 26 2024 | Time 03:44 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पुलिसकर्मी पर बीमा के नाम पर ठगी करने का आरोप

श्रीगंगानगर, 02 जून (वार्ता) राजस्थान पुलिस के एक वृत्त अधिकारी ने हनुमानगढ़ पुलिस अधीक्षक कार्यालय में तैनात एक पुलिसकर्मी पर एक निजी कंपनी में बीमा करने के नाम पर लगभग 60 पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों से लाखों की ठगी करने का आरोप लगाया है।
श्रीगंगानगर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में नियुक्त सीआई रणवीर बेनीवाल ने सोशल मीडिया में वीडियो वायरल कर पुलिसकर्मी राजेश बंसल पर यह आरोप लगाये है। उन्होंने वीडियों में बताया कि इस पुलिसकर्मी ने एक निजी कंपनी में बीमा करने के नाम पर लगभग 60 पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों से लाखों की ठगी की है और वह खुद भी ठगी का शिकार हुए हैं।
बीमा कंपनी में 5-5 वर्ष की परिपक्वता अवधि के उनके दो बीमे कर इस पुलिसकर्मी ने तीन लाख रूपए ठग लिए जबकि यह कंपनी वर्ष 2013 में ही फेल हो गई थी। राजेश बंसल पुलिस अधीक्षक का निजी सचिव होने की धौंस दिखाकर पुलिसकर्मियों को बीमा कंपनी की पॉलिसी लेने को मजबूर करता था श्री बेनीवाल ने बताया कि राजेश बंसल के विरुद्ध 10 वर्षों के दौरान दो हनुमानगढ़ में दो पुलिस अधीक्षकों को उन्होंने व अन्य पुलिसकर्मियों ने शिकायतें कीं लेकिन न तो उस पर कोई कार्यवाही हुई और न ही ठगी राशि वापस दिलाई गई।
उन्होंने वीडियो में बताया कि वर्ष 2010 में वे हनुमानगढ़ जिले के गोलूवाला थाना के प्रभारी थे। तत्कालीन पुलिस अधीक्षक बाबूलाल वर्मा का निजी सचिव राजेश बंसल उनसे मिला। पुलिस अधीक्षक का नाम लेते हुए कहा कि उन्हें पर्ल्स कंपनी में इंश्योरेंस करवाना होगा, जिसका सालाना 20 हजार प्रीमियम होगा। श्री बेनीवाल के अनुसार पुलिस अधीक्षक का नाम लिए जाने के कारण उन्होंने 20 हजार रुपए राजेश बंसल को दे दिए‌। इसके बाद 2011 में उसने फिर एसपी का नाम लेकर एक और पॉलिसी इस बीमा कंपनी की लेने को मजबूर किया। इस पॉलिसी की प्रीमियम राशि सलाना 15 हजार थी। राजेश बंसल पर सीआई ने आरोप लगाया है कि वह उनसे दोनों पॉलिसियों की परिपक्वता अवधि 5 वर्ष तक प्रीमियम राशि लेता रहा। परिपक्वता अवधि पूरी होने पर उसने कंपनी से राशि दिलाने के लिए कहा तो वह टालमटोल करने लगा। इस बीच उनका तबादला बीकानेर और फिर कोटा हो गया।
राजेश बंसल जल्दी ही कंपनी से राशि दिलवा देने का झांसा देता रहा। इस बीच देगा। इसी बीच पता चला कि यह कंपनी 2013 में ही फेल हो गई थी श्री बेनीवाल ने कहा कि उन्होंने वीडियो वायरल इस लिए किया है ताकि इससे अन्य पुलिसकर्मी सावधान हो जाएंगे और ठगी का शिकार नहीं बनेंगे। उन्होंने कहा कि वह जल्द अपने साथ हुई ठगी के इस मामले को लेकर अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे। वीडियो वायरल होने पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने इस पर संज्ञान भी लिया है।
सेठी जोरा
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image