Tuesday, Apr 16 2024 | Time 10:50 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पुलवामा घटना एक साजिश थी,नई सरकार बनने पर जांच होगी: रामगोपाल

पुलवामा घटना एक साजिश थी,नई सरकार बनने पर जांच होगी: रामगोपाल

इटावा/लखनऊ 21 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी (सपा) के महासचिव प्रो0 रामगोपाल यादव के पुलवामा हमले को लेकर दिए विवादित बयान पर तीखा हमला करते हुए कहा कि उन्हें इसके लिए देश से माफी मांगनी चाहिए ।

श्री योगी ने सपा महासचिव के पुलवामा घटना पर दिए बयान को घटिया राजनीति करार दिया है । उन्होंने कहा कि उन्हें इस तरह के बयान देने से बचना चाहिए।

सैफई में गुरुवार को होली के मौके पर आयोजित समारोह में सपा महासचिव श्री यादव ने पिछले माह 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले को एक साजिश करार देते हुए कहा कि वोट के लिए जवानों को मार दिया, नई सरकार आने पर इसकी जांच होगी।

उन्होंने कहा कि घटना के दिन केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) जवानों का काफिला जा रहा था तो वहां वहां कोई चेकिंग नहीं की गई थी । सादे वाहनों में जवानों को भेजा गया, यह साजिश थी । “मैं इस साजिश के बारे में अभी कुछ नहीं कहना चाहता हूं लेकिन जब सरकार बदलेगी, इस मामले की जांच होगी और बड़े-बड़े लोग फंसेंगे ”।

श्री यादव ने कहा कि देश की सरकार को दिल्ली से उतारने का काम यूपी करने जा रहा है । चंद लोगो को खुश करने की कोशिश है। नोटबंदी ने एक साथ पांच करोड़ लोगों को बेराजगार कर दिया है । देश को बचाने के लिए सपा-बसपा ने मेल किया है । भाजपा देश में तानाशाही लाने के काम करने की कोशिश कर रही है । उन्होंने पुरानी घटनाओं का ज्रिक करते हुए कहा कि बाबरी ढ़ांचा गिरने के बाद सपा-बसपा एक हो सरकार बना ली थी तब समाजवादी पार्टी का जनमत इतना नहीं था लेकिन आज तो पार्टी की ताकत बहुत अधिक हो चुकी है ।

सपा महासचिव ने कहा कि देश में नेता जी (मुलायम सिंह यादव) की सबसे अधिक वोटों से जीत हो यही चाहत है। नेता जी के नाम की घोषणा के बाद मैनपुरी मे उनका पुतला जलाया गया ,लेकिन किसी भी नेता ने निंदा भी नहीं की। इस बात का अफसोस है। वह यह कहने मे कोई संकोच नहीं कि नेता जी के चुनाव के बाद वो लोग राजनीति करने के लिए लायक नहीं रहेेगे ।

उन्होंने कहा कि भाजपा से लोगों को मोह भंग हो गया है और गिरते जनाधार के कारण अभी तक वह अपने उम्मीदवारों को घोषित नहीं कर पा रही है । यह सपा बसपा के मेल का ही कमाल कहा जायेगा । उन्होंने कहा कि सपा बसपा मेल के बाद दिल्ली के सेंट्रल हाल में सभी नेताओ उनको बधाई देते हुए कहा कि आप ने यह बहुत ही अच्छा काम किया है । उन्होने खुलासा करते हुए कहा कि 20 हज़ार लोग भाजपा की आईटी सेल मे काम करते है जो सिर्फ देश भर में अफवाह फैलाने का काम करने की तैयारी में है ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए श्री यादव ने कहा कि देश का पहला ऐसा चौकीदार है जो बीएमडब्लू से चलता है । उसने जो वादा किया वह कभी पूरा नहीं किया । नेता जी ने संसद में कहा था कि 15 लाख छोडिये हर किसी को 1500-1500 रुपये दे देते तो अच्छा रहता । उन्होंने कहा कि बिना किसी उपद्रव के अगर 100 फीसदी भी मतदान करेगे तो कभी भी कोई कठिनाई नहीं होगी ।

उन्होेंने कहा कि नेता जी मैनपुरी मे सिर्फ नामांकन करने आएंगे ।मैनपुरी वाले उनका चुनाव लडेंगे । कोई भी नेता जी से गाड़ी नहीं मागेगा । पैसा भी नहीं मांगेगा नेता जी के पास यह सब नहीं है । देश को बचाने के लिये भाजपा को बेदखल करने की जरूरत है ।

More News
पश्चिम की हवा से होगा भाजपा का सूपड़ा साफ: अखिलेश

पश्चिम की हवा से होगा भाजपा का सूपड़ा साफ: अखिलेश

15 Apr 2024 | 11:39 PM

मुजफ्फरनगर 15 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में इंडिया समूह के पक्ष में चल रही हवा से भारतीय जनता पार्टी का सूपड़ा साफ हो जायेगा।

see more..
मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

15 Apr 2024 | 10:41 PM

बांदा 15 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने दिवंगत विधायक पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी के पुत्र मयंक द्विवेदी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

see more..
अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

15 Apr 2024 | 10:35 PM

फिरोजाबाद 15 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के पुत्र अक्षय यादव ने सोमवार को फिरोजाबाद संसदीय क्षेत्र के लिये सपा प्रत्याशी के रुप में नामांकन किया।

see more..
भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

15 Apr 2024 | 10:29 PM

मैनपुरी 15 अप्रैल (वार्ता) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में सभी‌ का बराबर सम्मान है और उनका मुख्यमंत्री बनना इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है।

see more..
image