Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पुलवामा हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा: नकवी

पुलवामा हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा: नकवी

लखनऊ, 17 फरवरी (वार्ता) केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि मोदी सरकार कभी भी देश की सुरक्षा से समझौता नहीं करेगी और पुलवामा में हुये आतंकवादी हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा।

श्री नकवी ने रविवार को यहां पत्रकारों से कहा कि केंद्र सरकार ने देश की सुरक्षा को हमेशा प्राथमिकता दी है और भविष्य में भी वह इस प्राथमिकता को बदलने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि आप इंतजार कीजिये, पुलवामा में जिन्होंने हमला करवाया उन्हें किसी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा।

उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार ने अपने पांच साल के कार्यकाल में देश के अन्य हिस्सों में आतंकवादी घटनाओं को रोकने में सफलता पायी है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पुलवामा में हुये हमले के बाद पाकिस्तान से तरजीही राष्ट्र का तमगा छीन लिया गया है और सरकार के अन्य कदमों का लोगों को इंतजार करना चाहिये। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा वापस लिये जाने के फैसले का भी समर्थन किया।

यह पूछे जाने पर कि इस हमले के बाद कांग्रेस के कुछ नेता खुफिया जानकारी का मुद्दा उठा रहे हैं, श्री नकवी ने कहा कि विवादित बयान देने में कांग्रेस के नेता एक-दूसरे से होड़ कर रहे हैं। उन्हें इस मौके पर लोगों की भावनाओं को चोट पहुंचाने वाले बयान नहीं देने चाहिये।

उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे तत्वों के खिलाफ भी कार्रवाई हो रही है जो पाकिस्तान का समर्थन करते हैं और समाज में विभाजन पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर के बारे में संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म करने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि भाजपा ने हमेशा कहा है कि यह अनुच्छेद कश्मीर को फायदा नहीं पहुंचा रहा है लेकिन पार्टी की समिति को तय करना है कि इस मुद्दे को वह 2019 के लोकसभा चुनावों के लिये संकल्प पत्र में रखती है या नहीं।

image