Friday, Mar 29 2024 | Time 14:58 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पुलवामा हमले के शहीदों के परिवारों को विधायक देंगे एक माह का वेतन, निंदा प्रस्ताव पारित

पुलवामा हमले के शहीदों के परिवारों को विधायक देंगे एक माह का वेतन, निंदा प्रस्ताव पारित

चंडीगढ़, 20 फरवरी(वार्ता) हरियाणा विधानसभा में देश के पूर्व रक्षा मंत्री जार्ज फर्नाडीज निधन और जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुये सीआरपीएफ के 42 जवानों को आज श्रद्धांजलि अर्पित की गई। सदन ने एक निंदा प्रस्ताव भी पारित कर पुलवामा हमले की भर्त्सना की तथा केंद्र सरकार से पाकिस्तान को उसकी इस कायराना हरकत के लिये मुंहतोड़ जबाव देने की भी मांग की। सदन ने सत्ता और विपक्ष के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से एक अन्य प्रस्ताव पारित कर अपना एक माह का वेतन शहीदों के परिवानों की सहायतार्थ देने का भी फैसला लिया।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बजट सत्र के पहले दिन की बैठक में राज्यपाल के अभिभाषण के बाद सदन में शोक प्रस्ताव पेश किया जिसमें श्री फर्नाडीज और पुलवामा हमले के शहीदों के अलावा राज्य के पूर्व मंत्री जसविंदर सिंह संधू, राज्य मंत्री सीता राम सिंगला, देव सिंह मलिक और राज्य के स्वतंत्रता सेनानियों के निधन, विभिन्न सैन्य कार्रवाईयों में शहीद हुये राज्य के जवानों तथा झज्जर के रैय्या में आज हुई एक सड़क दुर्घटना में मारे गये पांच लोगों को भी सदन में श्रद्धांजलि अर्पित की।

विपक्षी इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) नेता अभय सिंह चौटाला, कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने शोक प्रस्ताव का अनुमोदन किया। विधानसभा अध्यक्ष कंवर पाल ने भी दिवंगत हस्तियों को श्रद्धांजलि अर्पित की तथा सभी सदस्यों ने इनके सम्मान में दो मिनट का मौन रखा।

सदन में इनेलो नेता श्री चौटाला ने शोक प्रस्ताव पढ़ते समय पार्टी के सभी सदस्यों की ओर से एक-एक माह का वेतन शहीदों के परिवारों को देने की घोषणा की। हालांकि बाद में श्री खट्टर ने सदन में इस सम्बंध में एक प्रस्ताव पेश कर सभी सदस्यों की ओर से एक-एक माह का वेतन देने की घोषणा की।

श्री खट्टर ने पुलवामा हमले को लेकर पेश किये गये प्रस्ताव पर कहा कि समूचा सदन इस दुख की घड़ी में शहीदों के परिवारों के साथ खड़ा है।

image