Friday, Apr 19 2024 | Time 05:55 Hrs(IST)
image
नए सांसद » नए सांसद


पेशे से चिकित्सक के पी यादव ने ढहाया सिंधिया का किला

पेशे से चिकित्सक के पी यादव ने ढहाया सिंधिया का किला

शिवपुरी 30 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश में सिधिंया परिवार की परंपरागत संसदीय सीट गुना शिवपुरी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया पर अप्रत्याशित जीत हासिल कर पहली बार लोकसभा पहुंचे के पी यादव इस क्षेत्र का तेजी से विकास को अपनी पहली प्राथमिकता मानते हैं।

पेशे से चिकित्सक श्री यादव छह माह पहले तक श्री सिंधिया के निकट सहयोगी थे । वह छह माह पूर्व भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुये थे और इस लोकसभा चुनाव में उन्होंने जो करिश्मा कर दिखाया उसे लोग वर्षों तक याद रखेंगे। उन्होंने श्री सिंधिया को लगभग एक लाख 25 हजार मतों से हराया। गुना सीट पर सिंधिया परिवार के किसी सदस्य की यह पहली हार है।

श्री यादव के छह माह पूर्व भाजपा में शामिल होने उन्हें गुना संसदीय क्षेत्र के मुगावली विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया लेकिन वह लगभग 2000 मतों से पिछड़ गए थे। लोकसभा चुनाव में भाजपा द्वारा उन्हें प्रत्याशी बनाये जाने पर उनका ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुकाबला था। उन्होंने प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए विकास कार्यों को जनता के सामने रखा । उन्होंने चुनाव बड़े सादगी पूर्ण तरीके से लड़ा । उनके चुनाव प्रचार का ज्यादा शोर शराबा एवं ज्यादा बैनर पोस्टर भी नहीं देखने को मिले लेकिन जब चुनाव परिणाम आया तो सभी आश्चर्यचकित रह गये।

श्री यादव के पिता पुराने कांग्रेसी नेता रहे हैं जिला पंचायत के अध्यक्ष भी रहे । श्री यादव पेशे से आयुर्वेदिक चिकित्सक हैं एवं गुना संसदीय क्षेत्र अंतर्गत अशोक नगर में उनका चिकित्सालय है उनकी पत्नी भी चिकित्सक हैं। राजनीति में भी शुरू से थोड़ी बहुत रुचि रही है। वह अशोकनगर जिले के मुगावली विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत रुसल्ला गांव के मूल निवासी है वर्षों बाद यह पहला मौका है जब अशोकनगर जिले का कोई मूल निवासी सांसद चुना गया है।

चुनाव जीतने के बाद श्री यादव ने कहा कि वह बिना किसी भेदभाव के तीनों जिलों के लिए सभी विकास कार्य करेंगे तथा जो कार्य अधूरे हैं उन्हें पूरा करायेंगे। उनका दावा है कि कुछ ही महीनों में जनता को विकास होता दिखाई देगा ।

सं जय

वार्ता

There is no row at position 0.
image