Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:48 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पुष्कर में देश का पहला सैंड आर्ट पार्क खुला

अजमेर 09 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में अजमेर के तीर्थराज पुष्कर में देश का पहला सैंड आर्ट पार्क खुल गया है।
राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ के साथ पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया एवं सैनिक कल्याण मंत्री राजेन्द्र गुड़ा ने सोमवार शाम को इसके लोकार्पण कार्यक्रम के साक्षी बने।
पुष्कर मूल के सैंड आर्टिस्ट अजय रावत ने बताया कि यह पार्क पूरे भारत में पहला एवं अपनी विशेषता लिए है। यहां बालू मिट्टी के धोरों पर सैंड से बनी हुई विशेष कलाकृतियां देशी एवं विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करेगी। उन्होंने बताया कि उनकी कला से प्रभावित होकर राज्य सरकार ने प्रदेश में पहला सैंड आर्ट पार्क बनाने की घोषणा की और उसे मूर्तरूप प्रदान किया।
पुष्कर में सावित्री माता मंदिर तलहटी मोतीसर रोड पर इस पार्क में सात बालू रेत की कलाकृतियां बनाई गई है। इन कलाकृतियों को देश प्रदेश की गतिविधियों के अनुसार हर हफ्ते परिवर्तित किया जाएगा ताकि पर्यटकों एवं दर्शकों की पार्क के प्रति जिज्ञासा बनी रहे।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image