Friday, Mar 29 2024 | Time 20:20 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


पंसारे हत्या के आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेजा

कोल्हापुर, 24 जून (वार्ता) महाराष्ट्र में कोल्हापुर की एक अदालत ने वामपंथी नेता गोविंद पंसारे हत्या मामले में संदिग्ध आरोपी शरद कालस्कर को आठ जुलाई तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजने का सोमवार को आदेश दिया।
न्यायिक मजिस्ट्रेट सुश्री एस एस राउल ने मामले की सुनवाई के बाद आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया। संदिग्ध आरोपी कालस्कर डाक्टर नरेन्द्र दाभोलकर और वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश हत्या मामले में भी संदिग्ध आरोपी है। कालस्कर को श्री पंसारे हत्या मामले में 11 जून को दोबारा गिरफ्तार किया गया।
इस मामले की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने कालस्कर की पुलिस हिरासत अवधि समाप्त होने के कारण उसे आज अदालत में पेश किया था।
न्यायाधीश ने कालस्कर को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
एसआईटी ने 11 जून को कालस्कार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी से अपनी हिरासत में लिया था। प्रारंभिक जांच के बाद एसआईटी ने कालस्कर को श्री पंसारे हत्या मामले में संदिग्ध संलिप्तता के लिए 11 जून को दोबारा गिरफ्तार कर लिया।
एसआईटी के अनुसार कालस्कर ने श्री पंसारे की हत्या के बाद शस्त्र को समाप्त करने की जिम्मेदारी दी गयी थी।
सुश्री लंकेश हत्या मामले की जांच के दौरान साफ हो गया था कि कालस्कर द्वारा शस्त्र को समाप्त किया होगा। कालस्कर ने श्री पंसारे के संदिग्ध हत्यारे से कर्नाटक के बेलगाम के एस टी बस डीपो में मुलाकात की थी।
त्रिपाठी.संजय
वार्ता
image