Saturday, Apr 20 2024 | Time 04:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पटवारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस से शिकायत

इंदौर, 08 अगस्त (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फोटो के साथ छेड़छाड़ कर ट्वीट करने के मामले में आक्रामक रुख अपनाने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज रात यहां पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) हरिनारायणचारी मिश्रा को आवेदन सौंपकर मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
भाजपा नगर अध्यक्ष गौरव रणदवे और इंदौर सांसद शंकर ललवानी की अगुवायी में भाजपा नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने लिखित में शिकायत डीआईजी को सौंपी। इसमें आरोप लगाया गया है कि कांग्रेस विधायक ने प्रधानमंत्री के फोटो के साथ छेड़छाड़ कर ट्वीट किया है। इस कृत्य को गैरकानूनी बताते हुए पूर्व मंत्री पटवारी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की गयी है।
पुलिस को आवेदन सौंपने के बाद श्री रणदवे ने मीडिया से कहा कि जीतू पटवारी ने प्रधानमंत्री के फोटो के साथ छेड़छाड़ की है। उनके अमर्यादित कृत्य के कारण उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह श्री पटवारी का अक्षम्य अपराध है। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा के विधायक श्री पटवारी की विधानसभा की सदस्यता समाप्त करने की मांग भी विधानसभा अध्यक्ष से करेंगे।
वहीं डीआईजी श्री मिश्रा ने कहा कि आवेदन में मुख्य रूप से सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत कार्रवाई की मांग की गयी है। आवेदन और फोटो प्राप्त हुए हैं और परीक्षण कराया जा रहा है। श्री मिश्रा ने कहा कि इस मामले की जांच पुलिस अधीक्षक (पूर्व) को सौंपी गयी है और जांच में आए तथ्यों के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।
जितेंद्र प्रशांत
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image