Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:09 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पत्नी पति एवं भाई भाई के सामने लड़ रहे हैं चुनाव

जयपुर 21 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में पंचायत राज के आम चुनाव में पत्नी पति के, भाई भाई के तथा देवरानी जेठानी के सामने चुनाव लड़ रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को होने वाले पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में जयपुर जिले के गोविंदगढ़ पंचायत समिति की कुशलपुरा ग्राम पंचायत में सरपंच पद के लिए हरदेव सिंह चुनाव लड़ रहे हैं और उनके सामने उनकी पत्नी भगवती देवी भी चुनाव मैदान में हैं। हालांकि इस चुनाव में भगवती देवी अपने पति का ही समर्थन कर रही हैं। भगवती देवी ने सरपंच पद के लिए पति के साथ अपना नामांकन पत्र भरा था लेकिन समय पर नाम वापस नहीं ले पाने के कारण वह भी चुनाव मैदान में प्रत्याशी हैं।
गोविंदगढ़ कस्बे में मोहनलाल कुमावत और उसका भाई छीत्‍तर मल कुमावत सरपंच पद के चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। सरपंच प्रत्याशी मोहनलाल का कहना है कि लोकतंत्र में सबको चुनाव लड़ने का अधिकार है और वह भी सरपंच के लिए चुनाव लड़ रहे है।
इसी तरह सामोद ग्राम पंचायत में देवरानी-जेठानी पंचायत चुनाव मैदान डटी हुई हैं और अपना चुनावी भाग्य आजमा रही हैं। सरपंच पद की उम्‍मीदवार रेखा देवी निवर्तमान सरपंच दिनेश चतुर्वेदी की पत्नी हैं और वह अपनी देवरानी संतोष देवी के सामने चुनाव लड़ रही है।
जोरा
वार्ता
image