Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:07 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पति समेत पांच लोगों पर दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज

जींद, 08 दिसंबर (वार्ता) जींद की महिला थाना पुलिस ने दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को प्रताडि़त करने, अश्लील हरकत करने पर पति समेत पांच लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ का मामला दर्ज किया है।
पुलिस मामले की जांच कर रही है। रामनगर निवासी रीनू ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी शादी तीन दिसंबर 2016 को गांव जेवरा हिसार निवासी राममेहर के साथ हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ही ससुरालीजन दहेज की मांग करने लगे थे। मांग पूरी न होने पर उसके साथ मारपीट की जाती थी। आखिरकार डिमांड पूरी न होने पर ससुरालीजनों ने उसके साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया और वापस लौटने पर बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी। शादी के समय परिजनों द्वारा दिया गया कीमती सामान भी ससुरालीजनों ने अपने पास रख लिया।
रीनू ने आरोप लगाया कि वैवाहिक जीवन में वह गर्भवती भी हुई। जब वह गर्भवती थी तो उसके पति राममेहर ने लात मारकर उसका गर्भ गिरा दिया। उसके भांजे राहुल ने अश्लील हरकत भी की।
महिला थाना पुलिस ने रीनू की शिकायत पर उसके पति राममेहर, सास संतरो, प्यारेलाल, महेंद्रो देवी, राहुल के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ, अश्लील हरकत करने समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।
सं शर्मा
वार्ता
image