Saturday, Apr 20 2024 | Time 22:09 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पद विरूद्ध कार्यरत चिकित्सकों के सम्बंध में नीतिगत निर्णय लिया जाएगा - शर्मा

जयपुर, 17 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बुधवार को राज्य विधानसभा में बताया कि स्वास्थ्य विभाग में पद के विरूद्ध लगे हुए चिकित्सकों के सम्बध में शीघ्र ही नीतिगत निर्णय करते हुए ऐसे स्थानों की समीक्षा की जाएगी जहां चिकित्सक आवश्यकता से अधिक हों या फिर कम हों।
डॉ. शर्मा प्रश्नकाल के दौरान विधायकों की ओर से पूछे गए पूरक प्रश्नों का उत्तर दे रहे थे। उन्होंने बताया कि सिरोही जिले में वरिष्ठ चिकित्सक के छह पद स्वीकृत हैं, जिनमें से पांच कार्यरत है, और एक रिक्त है। इसी तरह कनिष्ठ चिकित्सक के 50 पद स्वीकृत हैं, जिनमें से 21 कार्यरत हैं और 19 रिक्त हैं। वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी के 12 पद स्वीकृत हैं, जिनमें आठ पर चिकित्सक कार्यरत हैं जबकि चार पद रिक्त हैं।
उन्होंने बताया कि वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी दंत का एक पद स्वीकृत हैं, जो भरा हुआ है। चिकित्सा अधिकारी के 79 पद स्वीकृत हैं, जिनमें से 59 पद भरे हुए हैं और 20 रिक्त हैं। चिकित्सा अधिकारी दंत के छह पद स्वीकृत हैं, जिनमें से पांच भरे हुए हैं और एक रिक्त है।
उन्होंने बताया कि सरकार सिरोही जिले की राजकीय चिकित्सा इकाइयों में विशेषज्ञ चिकित्सकों एवं पदोन्नति के रिक्त पदों को डीपीसी और पीजी पूर्ण कर आने वाले चिकित्सकों से प्राथमिकता के आधार पर भरने के प्रयास किये जायेंगे। जबकि चिकित्सा अधिकारियों के रिक्त पद स्थानान्तरण एवं भर्ती के जरिए भरे जाने के प्रयास किये जायेंगे।चिकित्सा मंत्री ने बताया कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में पैरामेडिकल संवर्ग के रिक्त पदों को भरे जाने की कार्रवाई प्रक्रियाधीन है।
सुनील
वार्ता
More News
देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

20 Apr 2024 | 7:53 PM

कोटा 20 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर आरक्षण को लेकर झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर वह आरक्षण हटाना भी चाहती है तो भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आरक्षण को किसी भी हालत में हटाने नहीं देगी।

see more..
image