Friday, Mar 29 2024 | Time 18:31 Hrs(IST)
image
बिजनेस


परिणाम आधारित कार्य प्रणाली विकसित करने में कैग की बड़ी भूमिका: प्रधानमंत्री

परिणाम आधारित कार्य प्रणाली विकसित करने में कैग की बड़ी भूमिका: प्रधानमंत्री

नयी दिल्ली 22 नवंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को यहां कहा कि देश में जो समयबद्ध और परिणाम आधारित कार्य प्रणाली विकसित हो रही है, उसमें कैग की महत्वपूर्ण भूमिका है।

श्री मोदी ने महालेखाकार एवं उप-महालेखाकार संगोष्ठी को संबोधित करते हुये कहा कि कैग द्वारा और विशेषकर कैग के क्षेत्रीय कार्यालयों द्वारा अधिक मेहनत से किए गए कार्यों के बल पर यह संभव हो रहा है। उन्होंने कहा कि समर्पित ऑडिटरों के बल पर कैग की विश्वसनीयता और मजबूती कायम हुई है।इतनी पुरानी संस्था में बदलाव लाना अपने आप में एक बड़ी चुनौती है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज के दौर में सुधारों की बात करना अच्छा लगता है, लेकिन वास्तविक सुधार तब होता है, जब हर स्तर पर पूरी ईमानदारी और समर्पण के साथ सुधार लाने की तैयारी हो तथा देश की प्रत्येक सरकार एवं हर संगठन के साथ-साथ कैग भी इसमें शामिल है।

उन्होंने कहा कि कैग की ऑडिट प्रक्रिया में भी बदलाव आए हैं। कैग के काम का सीधा प्रभाव शासन पर पड़ेगा। कैग की ऑडिट प्रक्रिया में बहुत अधिक समय नहीं लगना चाहिए। कैग को अपेक्षाकृत एक बेहतर कैग की ओर भी प्रगति करनी है।

शेखर

वार्ता

More News
पेट्रोल और डीजल की कीमतें यथावत

पेट्रोल और डीजल की कीमतें यथावत

29 Mar 2024 | 5:37 PM

नयी दिल्ली 29 मार्च (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में उबाल आने के बावजूद घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज यथावत रहे, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
image