Friday, Apr 26 2024 | Time 04:21 Hrs(IST)
image
राज्य


पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण जरूरी : लोईस

पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण जरूरी : लोईस

दुमका 21 सितंबर (वार्ता) झारखंड की महिला बाल विकास एवं समाज कल्याण मंत्री डॉ. लोईस मरांडी ने आज कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधरोपण जरूरी है।

डॉ. मरांडी ने यहां गादी कोरैया पंचायत के नकटी ग्राम में ‘स्वच्छता ही सेवा है’ के तहत समाज कल्याण विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। इस मौके पर उन्होंने वृक्षारोपण करने की अपील करते हुये कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण जरूरी है।

मंत्री ने ग्रामीणों को स्वच्छता एवं पोषण, समाज कल्याण विभाग की ओर से कार्यान्वित विभिन्न योजनाओं के साथ ही 23 अक्टूबर से शुरू होनेवाले आयुष्मान भारत योजना की जानकारी दी। वह ग्रामीणों की समस्याओं से अवगत हुईं तथा समस्याओं के शीघ्र निराकरण का भरोसा दिलाया।

इस मौके पर जिला समाज कल्याण पदाधिकारी श्वेता भारती के साथ ही कई प्रखंडों की बाल विकास परियोजना पदाधिकारी एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

सं सूरज रमेश

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image