Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:01 Hrs(IST)
image
राज्य


पर्रिकर मंत्रिमंडल में फेरबदल, दो मंत्री शामिल,दो हटाये गए

पर्रिकर मंत्रिमंडल में फेरबदल, दो मंत्री शामिल,दो हटाये गए

पणजी 24 सितंबर (वार्ता) गोवा की मनोहर पर्रिकर सरकार में सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो विधायकों को मंत्री बनाया गया जबकि दो मंत्रियों को खराब स्वास्थ्य के कारण हटाया गया है।

विधायक मिलिंद नाईक और नीलेश कबराल को राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने राजभवन में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विग्यान संस्थान (एम्स) में उपचार करा रहे मुख्यमंत्री पर्रिकर शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद नहीं थे।

श्री नाईक और श्री कबराल भाजपा के विधायक हैं। श्री नाईक मोरमुगाओ और श्री कबराल चर्चओरेम सीट का विधानसभा में प्रतिनिधित्व करते हैं। बीमार होने की वजह से शहरी विकास मंत्री फ्रांसिस डिसूजा और ऊर्जा मंत्री पांडुरंग मडकायकर को मंत्रिमंडल से हटाया गया है। श्री मडकायकर मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती हैं जबकि श्री डिसूजा अमेरिका में उपचार करा रहे हैं।

श्री कबराल वर्तमान में गोवा पर्यटन विकास निगम (जीटीडीसी) के अध्यक्ष हैं जबकि श्री नाईक पूर्व भाजपा सरकार में ऊर्जा मंत्री का दायित्व निभा चुके हैं।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को घोषणा की थी कि श्री पर्रिकर राज्य के मुख्यमंत्री बने रहेंगे और मंत्रियों के विभागों में बदलाव किया जायेगा।

मिश्रा.श्रवण

वार्ता

image