Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:01 Hrs(IST)
image
राज्य


पर्रिकर मंत्रिमंडल से दो मंत्री हटाकर दो भाजपा विधायक बनेंगे मंत्री

पर्रिकर मंत्रिमंडल से दो मंत्री हटाकर दो भाजपा विधायक बनेंगे मंत्री

पणजी 24 सितंबर (वार्ता) गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बीमार होने से राज्य में पिछले करीब एक पखवाड़े से उनकी सरकार को लेकर चल रही राजनीतिक गहमागहमी के बीच मंत्रिमंडल से दो मंत्रियों को हटाकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो विधायकों को मंत्री बनाया जायेगा।

सूत्रों के अनुसार भाजपा के जिन दो विधायकों को सोमवार की शाम मंत्रिमंडल में शामिल किया जायेगा उनमें चर्च ओरेम से नीलेश कैबराल और और मोरमुगाओ सीट से मिलिंद नाईक हैं। दोनों विधायकों को शहरी विकास मंत्री फ्रांसिस डिसूजा और ऊर्जा मंत्री पांडुरंग मडकायकर के स्थान पर शामिल किया जायेगा। यह दोनों मंत्री भाजपा के हैं और बीमार होने की वजह से अस्पताल में भर्ती हैं। श्री मडकायकर मुंबई में इलाज करा रहे हैं जबकि श्री डिसूजा उपचार के लिए अमेरिका गए हैं।

श्री पर्रिकर पिछले करीब सात महीने से अग्नाशय की बीमारी से पीड़ित हैं और अमेरिका से पिछले दिनों इलाज कराकर लौटने के बाद हाल ही में दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विग्यान संस्थान(एम्स) में भर्ती हुए थे। श्री कबराल वर्तमान में गोवा पर्यटन विकास निगम (जीटीडीसी) के प्रमुख हैं और श्री नाईक पूर्व की भाजपा सरकार में ऊर्जा मंत्री रह चुके हैं।

image